गुरदासपुर उपचुनावः कांग्रेस के सुनील जाखड़ की बड़ी जीत, AAP की जमानत जब्त

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 03:45 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद, दीपक, बेरी): गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने यहां अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सवर्ण सलारिया पर 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से जीत दर्ज की। इस तरह राज्य के सत्तारुढ़ दल ने भगवा पार्टी से यह सीट छीन ली है।

PunjabKesari

जाखड़ को जहां 4 लाख 99 हजार 752 वोट, बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 3 लाख छह हजार 533 वोट, तो वहीं AAP उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया को महज 23 हजार 579 वोट मिलने पर उनकी जमानत जब्त हो गई।

PunjabKesari

अभिनेता से नेता बने विनोद खन्ना के इस साल अप्रैल में निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था।   गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की इस जीत को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि गुरदासपुर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है। खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे। उनका इस वर्ष 27 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था। इस सीट पर 11 अक्तूबर को हुए उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान हुआ जो वर्ष 2014 के आम चुनावों में हुए 70.03 फीसदी मतदान के मुकाबले कम है।  

PunjabKesari यहां दो मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हुई। कांग्रेस उम्मीदवार जाखड़ शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे थे। यह क्रम आखिर तक जारी रहा और मतों का अंतर बढ़ता रहा। उन्होंने सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में अपनी बढ़त कायम रखी।   इससे पहले प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जाखड़ ने रुझानों में भारी बढ़त हासिल करने के बाद मतदाताओं और पार्टी को शुक्रिया कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News