गुरदासपुर उपचुनावः कै. संदीप संधू का नाम पार्टी के रणनीतिकारों में हुआ शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 11:15 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा) : गुरदासपुर उप चुनाव में पर्दे के पीछे रहकर कांग्रेस की जीत का मार्ग प्रशस्त करने वाले कै. अमरेन्द्र के पूर्व ओ.एस.डी. व राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू का नाम पार्टी के रणनीतिकारों में शामिल हो गया है। 

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ की 1.93 लाख वोटों से लीड ने कांग्रेस के दिग्गजों को भी एक बार सोचने को मजबूर कर दिया है कि कै. अमरेन्द्र का अपनी पुरानी टीम को कमान सौंपना एकदम सटीक फैसला था। चुनाव तिथि की घोषणा होते ही कै. संधू ने अपने सरकारी पद का उस समय त्याग किया जब कैप्टन की कोटरी के अनेक नेताओं ने हाथ पीछे खींच लिए थे। इन पदों का लाभ उठाने वाले कई नेताओं के मनों में भय था कि अगर चुनाव परिणाम विपरीत आते हैं तो हार का ठीकरा कहीं उन पर न फूट जाए। कै. संधू ने तुरंत चुनाव के वार रूम का मोर्चा संभाला और विरोधी पार्टियों को हशिए पर धकेल  दिया। 

प्रचार के लिए गुरदासपुर गए कांग्रेसी नेताओं में सामंजस्य बिठाने की भूमिका को भी कै. संधू ने बाखूबी निभाया। इसके अलावा कै. अमरेन्द्र टीम में शामिल उमेश दीवान ने मीडिया की कमान संभाली और जाखड़ की प्रचार गतिविधियों को प्रमुखता से जनता तक पहुंचाया। उन्होंने गुरदासपुर लोकसभा हलका के अंतर्गत आते सभी विधानसभा हलकों का डेली रिपोर्ट कार्ड तैयार कर वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचाया। वार रूम टीम ने सोशल मीडिया कैम्पेन का एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया और प्रचार में विरोधी पार्टियों को कहीं पीछे छोड़ दिया जोकि कांग्रेस के लिए लाभदायक सिद्ध हुआ। उनके साथ गौतमबीर सिंह भी चुनावों में सक्रिय दिखे। उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में अमृतसर सीट पर कै. अमरेन्द्र का मुकाबला भाजपा के राष्ट्रीय दिग्गज नेता अरुण जेतली से था और यहां भी कांग्रेस के विजयी रथ के सारथी की भूमिका कै. संदीप संधू ने ही निभाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News