गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए अक्षय पर बन रही भाजपा में सहमति

Friday, May 19, 2017 5:06 PM
गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए अक्षय पर बन रही भाजपा में सहमति

जालंधर(पाहवा): गुरदासपुर में भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद इस सीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी में इन दिनों उक्त सीट पर लोकसभा सीट के लिए टिकट हासिल करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए पार्टी में टिकट के दावेदारों की कत्तार लगनी आरंभ हो गई है। वैसे इस सीट पर फिल्म स्टार अक्षय कुमार के नाम को लेकर भी चर्चा चल रही है। बेशक भाजपा इस मामले में चुप है लेकिन भाजपा का ही एक ग्रुप चाहता है कि खन्ना की जगह अक्षय कुमार को मैदान में उतारा जाए। 

अक्षय कुमार ने की थी पी.एम. मोदी से मुलाकात
पिछले समय में अक्षय की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात को भी इस एंगल से देखा जा रहा है। पार्टी के कुछ शुभचिंतक कहते हैं कि अगर टिकट अक्षय कुमार या फिर विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना को दी जाती है तो भाजपा की जीत की संभावना काफी बढ़ जाती है। उनका तर्क है कि पंजाब में हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान जो हालत भाजपा की हुई है, उससे लगता है कि पार्टी के लिए जीत हासिल करना इतना आसान नहीं है। केंद्रीय भाजपा के लिए इस समय किसी लोकसभा सीट पर हार को पचा पाना आसान नहीं होगा। 

पंजाब में नहीं है कोर्इ स्टार चेहरा
मोदी सरकार को केंद्र में 3 वर्ष हो चुके हैं तथा केंद्र में आम चुनावों के लिए अब दो वर्ष से कम का समय रह गया है। उससे पहले अगर गुरदासपुर में पार्टी की हार होती है तो पार्टी के लिए स्थिति काफी खराब होगी।वैसे भी नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में जाने के बाद पार्टी के पास कोई स्टार चेहरा पंजाब में नहीं है। वैसे भी भाजपा 2019 के आम चुनावों को देखते हुए पंजाब में एक मजबूत चेहरा उतारना चाहती है जिसके दम पर आस पास की सीटों को भी जीता जा सके। वैसे बी भाजपा चाहती है कि अक्षय कुमार के पंजाबी कम्युनिटी से होने की बात को भुनाया जाए। उधर जानकारी के अनुसार लोकसभा टिकट पाने के लिए भाजपा पंजाब में से मास्टर मोहन लाल व स्वर्ण सलारिया का नाम चल रहा है। दोनों नेता अपनी अपनी टिकट के लिए निश्चित दावा कर रहे हैं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!