गुरुदासपुर उपचुनाव मेें हार के कारणों की समीक्षा करेंगे: मान

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 03:42 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजे पर कहा है कि लोकतंत्र में जनता बड़ी होती है उनकी पार्टी जनादेश स्वीकार करते हुए हार के कारणों की समीक्षा करेगी और कमियों तथा खामियों को दूर करेगी। 


मान ने आज यहां जारी बयान में कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ को जीत की बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि जाखड़ बतौर सांसद सभी चुनाव वायदे तुरंत पूरे कराएंगे जो मुख्यमंंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने विधानसभा चुनाव से पहले किए थे लेेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस उसी तरह मुकर गई जिस तरह प्रधान मंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मुकरे हैं। 


मान ने कहा कि आप ने दो सरकारों के खिलाफ मुद्दों के आधार पर ईमानदारी और सच्चे तरीकों के साथ गुरदासपुर का चुनाव लड़ा। शायद साधनों-संसाधनों की कमी के कारण हम अपनी बात अच्छी तरह से जनता के पास पहुंचाने में असमर्थ रहे या फिर गुरदासपुर के लोगों ने कैप्टन सरकार को कुछ समय देना बेहतर समझा। उन्होंने कहा कि एक बात साफ है कि देश के लोगों ने प्रधानमंत्री की जन-विरोधी नीतियों और फोकी जुमले बाजी को रद्द कर दिया है। इस लिए यदि कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार लोगों के साथ किए वायदों को पूरा नहीं करेगी तो 2019 में कांग्रेस का हाल भी अकाली-भाजपा जैसा होगा। 


 उन्होंने कैप्टन सरकार को चेतावनी दी कि हर बार जनता को डरा धमका कर चुनाव नहीं जीता जा सकता। इसलिए कांग्रेसी नेता लोगों को डराने धमकाने की जगह लोगों के साथ किये वायदे पूरे करें। कांग्रेस सरकार ने इस चुनाव में न केवल सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया बल्कि सत्ता के जोर से आप के समर्थकों, कार्यकत्र्ताओं और नेताओं को डराया धमकाया गया। मान ने गुरदासपुर हलके के मतदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि राज्य की जनता के हितों के लिए आप का संघर्ष हमेशा जारी रहेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News