गुरुद्वारे पर कब्जे को लेकर खूनी झड़प, 6 घायल-2 गाड़ियां फूंकी

Tuesday, March 13, 2018 10:14 AM

तरनतारन(राजू/रमन):  तरनतारन के गांव मानोचाल में गुरुद्वारा जोगीपुर की जमीन के कब्जे को लेकर खूनी झड़प की स्थिति पर बी.एस.एफ. के जवानों ने काबू पा लिया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह गुरुद्वारा जोगीपुर की जमीन के कब्जे को लेकर 2 पक्षों में खूनी झड़प हो गई थी।  निहंग संगठनों द्ववारा की गई फायरिंग में 6 लोग घायल हो गए थे।

 

वहीं खूनी संघर्ष से गुस्साए  लोगों ने दो गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे गांव में भारी पुलिस दल तैनात कर दिया थी।  पर अब पुलिस तथा बी.एस.एफ. के जवानों ने स्थिति पर काबू पा लिया है। गांव कमेटी के लोग गुरुद्वारे के बाहर हैं जबकि गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जे का दावा करने वाला गुट गुरुद्वारे के अंदर ही है। इस दौरान दोनों तरफ से 
डेढ़ सौ  राउंड फायर हुए हैं। करीब 6 घंटे दहशत की स्थिति से अब भी लोगों में डर का माहौल है। 


बताया जा रहा है कि गांव की कमेटी के लोग गुरुद्वारे की जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। जब गांव की कमेटी के लोग जमीन पर कब्जा करने के लिए जोगीपुर पहुंचे तो गुरुद्वारे पर कब्जा जमाए हुए निहंग सदस्यों तथा गांव कमेटी के लोगों में  क्रास फायरिंग शुरू कर दी। जिसके चलते हिंसा भड़क गर्इ और गुस्सार्इ भीड़ ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी थी।

 

 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!