इस शहर की आधी आबादी को नहीं मिल रहा स्वच्छ पेयजल

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 01:18 PM (IST)

होशियारपुर (अश्विनी): गांवों अप्पर तक्खणी के 50 घरों व मैहंगरोवाल की आधी आबादी को पिछले कई वर्षों से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध न होने के चलते इन गांवों के लोगों द्वारा पिछले काफी समय से संघर्ष किया जा रहा है। गांवों के निवासियों ने आज भारत जगाओ आंदोलन के प्रधान जय गोपाल धीामन के नेतृत्व में रोष मुजाहिरा किया। लोगों ने जिला प्रशासन व जन स्वास्थ्य एवं सैनीटेशन विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

इस अवसर पर लोगों ने कहा कि 114 लाख रुपए की राशि खर्च करने के बावजूद भी गांव मैहंगरोवाल में आधी आबादी को स्वच्छ पेयजल नसीब नहीं हो रहा। पंजाब सरकार ने स्वच्छ पेयजल के बिलों की राशि 70 से बढ़ाकर 125 रुपए करने की आलोचना करते हुए यह वृद्धि वापस लेने की मांग की। 

पटियाड़ी वाटर सप्लाई स्कीम की विजीलैंस जांच करवाने की मांग
लोगों ने पटियाड़ी में स्थापित वाटर सप्लाई स्कीम पर करोड़ों रुपए की राशि खर्च किए जाने के बावजूद लोगों को पेयजल उपलब्ध न होने की बात कही। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मांग की कि अकाली-भाजपा शासन के दौरान बनी इस स्कीम की विजीलैंस जांच के आदेश दिए जाएं। तक्खणी गांव के लोगों ने बताया कि अप्पर तक्खणी के लगभग 50 घरों में पिछले 35 वर्ष से पानी की नियमित आपूर्ति नहीं हो रही। लोगों को सिरों पर घड़े उठाकर काफी दूर से पानी लाना पड़ता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News