दुबई व सऊदी अरब इमीग्रेशन की कानूनी अड़चन के बीच फंसी रीना रानी

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 12:20 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): सऊदी अरब में घोर यातना झेल रही होशियारपुर के बोदल कोटली गांव की रीना रानी कीघर वापसी में लगातार हो रही देरी के बीच जहां भारत सरकार अपने तौर पर लगातार प्रयास कर रही है, वहीं देरी की वजह इमीग्रेशन रिकार्ड के अनुसार रीना का भारत से सऊदी अरब नहीं बल्कि पहले दुबई पहुंचना है। 

रीना रानी की सुरक्षित घर वापसी के प्रयास में लगे सांसद भगवंत मान के अनुसार रीना होशियारपुर से टूरिस्ट वीजा लेकर पहले दुबई गई थी व बाद में सऊदी अरब। इस वजह से 2 देशों सऊदी अरब व दुबई की इमीग्रेशन पॉलिसी कीकानूनी अड़चन रीना की घर वापसी में देरी की वजह बनी हुई है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस मामले में निजी तौर पर भी दिलचस्पी ले रही हैं जिसकी वजह से हमें पूरी उम्मीद है इस सप्ताह रीना की सकुशल भारत वापसी हो जाएगी। 

सऊदी दूतावास है रीना के सम्पर्क में
गौरतलब है कि 9 अक्तूबर को वायरल हुई वीडियो में रीना ने रिहाई के लिए भगवंत मान से अपील की थी जिसे आधार बनाकर मान ने विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा था। इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास को निर्देश दिए कि रीना को मुक्त करवा कर जल्द भारत भिजवाने का प्रबंध किया जाए। सांसद भगवंत मान के अनुसार सऊदी दूतावास का रीना के साथ सम्पर्क हो गया है। दूतावास के अधिकारी दोनों देशों के बीच कानूनी बाधाओं को दूर कर रीना को भारत वापस भेजने की तैयारी में सक्रियता से जुटे हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News