चाय व स्नैक्स सर्व न होने पर शताब्दी एक्सप्रैस में हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2018 - 03:47 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): वीरवार को नई दिल्ली से अमृतसर की ओर आने वाली शताब्दी एक्सप्रैस 12013 में हंगामा हो गया। यात्रियों ने आरोप लगाया कि ट्रेन में डिनर से पहले चाय, सैंडविच, भुजिया, मिठाई दी जाती है लेकिन वैंडरों ने उन्हें यह सब सर्व नहीं किया। 

पी.एन.आर. नंबर-2340941079 पर ट्रेन के सी-2 कोच की सीट नंबर-7 पर सफर कर रहे उमंग बांसल और पी.एन.आर. 2503020694 पर सी-3 कोच में सीट नंबर 11 पर यात्रा कर रहे कपिश बंसल ने आरोप लगाया कि बार-बार कहने के बावजूद उन्हें चाय नहीं दी गई। इस बाबत ट्रेन के टी.टी.ई. को भी शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि उनके अलावा कोच के अंदर बैठे कई अन्य यात्रियों ने भी चाय व स्नैक्स न मिलने पर रोष व्यक्त किया लेकिन फिर भी उन्हें चाय व स्नैक्स नहीं दिए गए। 

उन्होंने कहा कि वैंडर का कहना था कि सुबह ट्रेन काफी लेट हो गई थी जिस कारण चाय-कॉफी इत्यादि का सामान ज्यादा यूज हो गया। इसलिए वे अब चाय देने में असमर्थ हैं। यात्रियों ने कहा कि उन्होंने टिकट बुक करवाते समय खाने के पूरे पैसे दिए थे लेकिन उन्हें पूरा खाना नहीं दिया गया। कुछ यात्रियों ने शताब्दी के खाने में बड़े स्तर पर घोटाला होने की भी आशंका जताई। उन्होंने कहा कि अगर रेलवे अपने कस्टमर से पूरे पैसे चार्ज करता है तो उसके बदले उन्हें पूरी सुविधाएं भी मिलनी चाहिएं। 

यात्री उमंग बंसल ने बताया कि शताब्दी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम को 3 घंटे की देरी से यानी 7.30 बजे चली। इस दौरान ठंड भी पूरे चरम पर थी। हर यात्री चाय पीने की इच्छा जता रहा था लेकिन ट्रेन के स्टाफ  ने बार-बार कहने के बावजूद भी होने चाय नहीं परोसी। उन्होंने कहा कि ट्रेन देर रात करीब 2.30 बजे जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची। इतने लंबे सफर के दौरान यात्री चाय पीने के लिए तरसते रहे। उन्होंने कहा कि परेशान होकर उनके अलावा लगभग 20 से ज्यादा लोगों ने ट्रेन के अंदर पड़ी शिकायत पुस्तिका में शिकायत नंबर 032-033 दर्ज की। दूसरी तरफ  इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल और आई.आर.सी.टी.सी. के अधिकारियों को भी ऑनलाइन शिकायत भेजे जाने की सूचना मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News