स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने ड्रग लाइसैंस खोलने का दिया भरोसा

Monday, July 17, 2017 1:00 PM
स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने ड्रग लाइसैंस खोलने का दिया भरोसा

जालंधर (धवन): पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भरोसा दिया है कि पंजाब सरकार राज्य में ड्रग लाइसैंस जारी करने पर लगाई गई रोक को हटाने पर विचार करेगी। पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन राज्य अध्यक्ष टिक्का दलीप सिंह, अतिरिक्त महासचिव योगेश महाजन, डिस्ट्रिक्ट जालंधर कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल सूद, होशियारपुर के कुलदीप नंदा, लुधियाना के विनोद शर्मा, लुधियाना के राजवंत सिंह, डिस्ट्रिक्ट होशियारपुर कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल सूद, लुधियाना के वरिन्द्र धीमान, मोहाली के हरीश सेठी तथा पटियाला के राजेश मित्तल, प्रदीप कोहली व इंद्रजीत दुआ तथा अन्य पदाधिकारियों के नेतृत्व में पटियाला में आज स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा से मिली, जिसमें एसोसिएशन ने कहा कि ड्रग लाइसैंस जारी करने पर लगाई गई रोक के कारण डिग्री व डिप्लोमा ले रहे फार्मासिस्ट को अपना काम करने में मुश्किलें आ रही हैं। पहले ही राज्य में सरकारी नौकरियां बहुत कम हैं। ऐसी स्थिति में डिप्लोमा व डिग्री कर रहे फार्मासिस्ट कहां पर जाकर नौकरियां करें।

पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा से कहा कि मौजूदा होलसेल व रिटेल कैमिस्टों को अपने बच्चों को मैडीसिन कारोबार में उतारने में मुश्किलें आ रही हैं, इसलिए अब सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर यह बच्चे कौन-सा कारोबार करेंगे, इसलिए सरकार को ड्रग लाइसैंस जारी करने की कैमिस्टों को अनुमति देनी चाहिए। कैमिस्टों ने स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा से कहा कि पुलिस द्वारा ड्रग इंस्पैक्टरों को साथ लिए बिना कैमिस्टों की चैकिंग की जा रही है जबकि कांग्रेस ने चुनावों के दौरान वायदा किया था कि पुलिस ड्रग इंस्पैक्टर की मौजूदगी के बिना चैकिंग नहीं करेगी, इसलिए इस वायदे को पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा कैमिस्ट वैद्य ड्रग लाइसैंस होल्डर हैं तथा वह कानून के अनुसार अपना कारोबार चला रहे हैं। 

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि अमरेन्द्र सरकार द्वारा नशों को जड़ से खत्म करने के लिए चलाई गई मुहिम सराहनीय है तथा राज्य के सभी कैमिस्ट व पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन इसमें सरकार को पूरा सहयोग दे रही है परन्तु नशों की आड़ में कुछ पुलिस वाले कैमिस्टों को नाजायज तंग कर रहे हैं जिसकी तरफ सरकार को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि कैमिस्टों को जानबूझ कर तंग नहीं किया जाना चाहिए। विधानसभा चुनावों में समूचे कैमिस्ट भाईचारे ने कांग्रेस का साथ दिया था। इसलिए सरकार को अब अपने चुनावी वायदे को पूरा करना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन को भरोसा दिया कि उनकी मांगें न्यायोचित हैं तथा स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से होलसेल व रिटेल कैमिस्टों को पूरा सहयोग देगा। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !