हीरो साइकिल के मजदूरों ने अर्धनग्न होकर फैक्टरी का किया घेराव

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 12:38 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): हीरो साइकिल कंपनी द्वारा ट्यूबलर यूनिट को बंद करके 312 मजदूरों को काम से बाहर का रास्ता दिखाए जाने का मामला आज उस समय और गर्मा गया, जब कहर की गर्मी में ग्यासपुरा से अर्धनग्न होकर इन मजदूरों ने लाल झंडा हीरो साइकिल मजदूर यूनियन की अगुवाई में हीरो साइकिल कंपनी का घेराव करके रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 

हीरो साइकिल मैनेजमैंट विरोधी नारों की गूंज में रोष प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक व सीटू के उपप्रधान कामरेड तरसेम जोधां, सीटू के जिला प्रधान जतिंद्रपाल सिंह व सीटू के आल इंडिया जनरल कौंसिल के सदस्य हनुमान प्रसाद दूबे ने कहा कि कंपनी की तरफ से जो 15 से 20 वर्षों से काम करते आ रहे वर्करों को काम से जवाब देकर धक्केशाही की गई है, उसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मांग की कि इन वर्करों को कंपनी के अन्य यूनिटों में शिफ्ट किया जाए ताकि यह परिवार भुखमरी से बच सकें। 

साथी अमरनाथ कूमकलां, राम बरिछ, विनोद तिवारी, सुरिंद्र यादव व राजेश कुमार ने कहा कि श्रम विभाग श्रम कानून का पालन करवाने की जगह उल्लंघना करने वालों का पक्ष लेकर मजदूरों का शोषण कर रहा है। इस तरह की धक्केशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यदि मजदूरों की बहाली न हुई तो फिर यह आंदोलन किसी भी हद तक जा सकता है। कामरेड हनुमान प्रसाद दूबे ने बताया कि 25 जून को मजदूरों से संबंधित अलग-अलग यूनियनों की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें आंदोलन की अगली रणनीति का ऐलान कर दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News