चंगाई सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन को लेकर हिंदू संगठन

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 02:31 AM (IST)

रूपनगर(विजय): चंगाई सभा की आड़ में एक समुदाय द्वारा धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देने को लेकर हिंदू संगठन भड़क उठे। मामला बिगड़ता देख पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

ये है मामला
गत रात्रि गांधी स्कूल मार्ग पर एक समुदाय द्वारा आयोजित चंगाई सभा में कैंसर जैसे गंभीर रोगों को केवल फूंक मारकर ठीक करने बारे बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा था। हिंदू संगठनों को जब इस संबंधी पता चला तो वे भड़क उठे और उन्होंने इसकी सूचना एस.एच.ओ. सिटी रूपनगर को दी। एस.एच.ओ. महेश सैनी ने मौके पर पहुंच कर पूछताछ के बाद सड़क पर लगाया गया मंच व टैंट हटा दिया। 

क्या कहना है हिंदू संगठनों का
सनातन धर्म सभा, जैन सभा, हर-हर महादेव लंगर सेवा कमेटी, अग्रवाल सभा, शिव सेना, बजरंग दल, ए.बी.वी.पी. आदि संगठनों के नेताओं ने बताया कि एक तरफ तो डब्ल्यू.एच.ओ. एवं अमरीका की बड़ी-बड़ी संस्थाएं कैंसर आदि रोगों के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही हैं, परंतु दूसरी तरफ एक समुदाय के लोग भोले-भाले लोगों को गुमराह करने तथा धर्म परिवर्तन हेतु उकसाने के लिए चंगाई सभा का सहारा ले रहे हैं।

हिंदू संगठन के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से चंगाई सभा जैसे आयोजनों पर पाबंदी लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर उक्त पाबंदी प्रशासन द्वारा नहीं लगाई जाती तो वे संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर यह भी निर्णय लिया गया कि जिले के समूह हिंदू संगठन 27 मार्च को उक्त मामले संबंधी एक मांग पत्र एस.एस.पी. रूपनगर को देंगे ताकि गुमराह करने वाले लोगों पर बनती कार्रवाई की जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News