पुलिस छावनी में तबदील हुआ ऐतिहासिक शहर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 01:16 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): डेरा सच्चा सौदा सिरसा के मौजूदा गद्दीनशीन संत गुरमीत राम रहीम जी की 25 अगस्त को पंचकूला में सी.बी.आई. की विशेष अदालत में पेशी के मामले को लेकर सरकार द्वारा पूरे राज्य में रैड अलर्ट कर दिया गया है। इसी को लेकर ऐतिहासिक शहर श्री मुक्तसर साहिब के अलावा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है व सुरक्षा कर्मियों ने शहर को पूरी तरह घेर रखा है। जगह-जगह पर पुलिस तैनात है और हर मोड़ व चौक में वाहनों की चैकिंग की जा रही है और हर गुजरने वाले पर नजर रखी जा रही है।

शहर में पंजाब पुलिस व मिलिट्री फोर्स भी लगाई गई है। भले अभी तक कोई अनचाही घटना सामने नहीं आई परंतु किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों को लेकर लोगों में दुविधा बनी हुई है कि पता नहीं क्या होगा। मिलिट्री फोर्स के जवानों की लगातार 12-12 घंटे ड्यूटी लगाई गई है। पता चला है कि जिस जगह पर उन्हें ठहराया गया है, वहां नजदीक खाने-पीने का कोई प्रबंध नहीं है। सिविल प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा एक संयुक्त मुहिम चलाई जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले अधीन पड़ते शहरों श्री मुक्तसर साहिब, मलोट, गिद्दड़बाहा के अलावा मंडियों, कस्बों व गांवों की ओर भी पुलिस का विशेष ध्यान है।

सी.आई.डी. व सरकार की अन्य एजैंसियों के कर्मचारी पल-पल की रिपोर्ट अपने हैडक्र्वाटर को भेज रहे हैं। क्षेत्र का सर्वे करने के बाद पता चला है कि आम लोग पूरी तरह चुप है। सिख संगठनों द्वारा कोई भी बयानबाजी या बैठक नहीं की जा रही। डेरा प्रेमियों का कहना है कि हम अपने पिता जी को किसी भी हालत में अदालत में नहीं जाने देंगे। बस इसी को लेकर प्रशासन चिंतित है। पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए फ्लैग मार्च आदि निकाले जा रहे हैं और उनसे सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट न डालने की अपील की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News