Love Marriage के 6 महीने बाद खुली पति को पोल

Monday, March 20, 2017 4:30 PM
Love Marriage के 6 महीने बाद खुली पति को पोल

पटियाला/बारन (इंद्रप्रीत, राणा) : भादसों के गांव दंदराला की कंचन ने कभी सोचा भी न था कि प्रेम विवाह के 6 महीनों के बाद ही जिस व्यक्ति पर दुनिया में सबसे ज्यादा भरोसा किया था वही धन दौलत की खातिर प्रेम के अनमोल रिश्ते को भूल मारपीट करेगा। सरकारी राजिंद्रा अस्पताल की गायनी विभाग वार्ड में एडमिट कंचन के साथ हद तो उस समय हो गई जब पति और उसके परिवार की ओर से की बुरी तरह मारपीट से 2 महीने का गर्भ तक गिर गया। गायनी वार्ड में मौजूद मां जसविंद्र कौर ने बताया कि बेटी कंचन ने 31 अगस्त 2016 को कोर्ट मैरिज की थी। परिवार ने उनकी मंजूरी के बिना शादी होने के चलते बेटी से सभी रिश्ते खत्म कर दिए थे।

परिचित ने फोन कर दी सूचना
इस दौरान बेटी ने अपने मायके परिवार से कई बार मोबाइल फोन से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने गुस्से में बेटी से संपर्क नहीं रखा। अभी 3 दिन पहले किसी परिचित ने फोन करके कंचन के साथ ससुराल परिवार की ओर से की जा रही मारपीट के बारे में सूचना दी। सूचना पर जब बेटी के ससुराल जाकर देखा तो वहां उसकी हालत बहुत खराब पाई। नाजुक हालत में बेटी को नाभा के सिविल अस्पताल भर्ती करवाया जहां डाक्टरों ने उसकी स्थिति नाजुक देखते हुए उसे राजिंद्रा अस्पताल रैफर कर दिया। जहां डाक्टरों ने गर्भपात होने की बात बताई। गर्भपात होने के बाद से कंचन मानसिक तौर पर कमजोर हो गई है। 

पेट में पल रहे 2 माह के बच्चे को मार गिराया
पीड़िता कंचन ने बताया कि वह पटियाला के सरकारी वूमैन कालेज में बी.ए. की पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान उसे एक युवक से प्रेम हो गया। 6 महीने मिलने के बीच दोनों ने कोर्ट मैरिज करने का फैसला किया और दोनों ने कोर्ट मैरिज कर भी ली। उसने बताया कि पहले तो पति तेजिंद्र कहता था कि मुझे धन दौलत से कुछ लेना-देना नहीं है लेकिन वह बातें केवल शादी से पहले की थीं। उसने बताया कि जब मेरे परिवार ने मुझसे कोई नाता नहीं रखा तो इन हालातों में पति और उसके परिजनों ने दान-दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया। उसने बताया कि पहले तो सास और पति दहेज के लिए ताने देते थे लेकिन अब तो हद हो गई थी। ससुरालियों ने मारपीट करना शुरू कर दिया। जिसके तहत उन्होंने बिना बात के पेट में लात घूंसे मारे जिसके कारण पेट में पल रहे 2 महीने के भ्रूण की मृत्यु हो गई। महिला ने पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल खड़े किए हैं। उसके अनुसार कुछ दिन पहले बयान लेकर गई पुलिस ससुराल परिवार के खिलाफ  कोई कार्रवाई करने में असफल रही है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!