घंटाघर चौक में अवैध कब्जे हटाने पर माहौल गर्माया

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 03:01 PM (IST)

लुधियाना (मुकेश): तहबाजारी विभाग की ओर से घंटाघर चौक में अवैध कब्जे हटाए जाने के दौरान माहौल उस समय गर्मा गया जब दुकानदारों ने गाड़ी में सामान लाद रहे कर्मचारियों से सामान छीनने के अलावा धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी। धक्का-मुक्की में कुछ कर्मचारी सड़क पर गिर गए। बीच-बचाव करने आए निगम के अधिकारियों संग भी इकट्ठे हुए दुकानदार उलझ गए व सामान आदि गाड़ी में लादने का विरोध करने लगे।

बार-बार समझाने पर भी जब दुकानदारों ने अडिय़ल रवैया नहीं छोड़ा तब इंस्पैक्टर सतपाल व अजय ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे सरकारी ड्यूटी में बाधा न डालें, नहीं तो मजबूरन उन्हें कानून का सहारा लेना पड़ेगा। पुलिस का नाम सुनते ही दुकानदारों ने चुप्पी साध ली व कर्मचारियों ने अवैध कब्जे किए दुकानदारों द्वारा सड़क के बीच में सजाए हुए टेबल, रेहडिय़ां, ठेले, बैंच कब्जे में ले लिए। 

इंस्पैक्टर सतपाल ने कहा कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है। वहीं दुकानदारों द्वारा सड़कों पर अवैध कब्जों के तहत सजाए जाने वाले सामान के कारण बाजारों में ट्रैफिक जाम लगा रहता है। ऐसे में बार-बार चेतावनी दिए जाने पर दुकानदारों द्वारा अवैध कब्जे नहीं हटाए जाने को देखते हुए कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। इसी तरह बाबा थान सिंह चौक, सी.एम.सी. अस्पताल चौक, सुभानी बिल्डिंग रोड, फील्डगंज, शाहपुर रोड, रेलवे स्टेशन रोड पर कार्रवाई की गई। यहां पर भी कार्रवाई को लेकर दुकानदारों के बीच में अफरा-तफरी मची रही और एक-दो जगहों पर गर्मागर्मी देखने को भी मिली। इंस्पैक्टर सतपाल, अजय ने कहा कि मुहिम आगे भी जारी रहेगी। अपील की जाती है कि दुकानदार सामान सड़कों पर न सजाएं व दुकानों के बाहर ठेले, रेहडिय़ां खड़े न करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News