क्या सुषमा स्वराज दिला पाएंगी इस लड़की को न्याय, न्यूजीलैंड के मॉल में हुई थी मौत

punjabkesari.in Friday, May 19, 2017 - 03:32 PM (IST)

नवांशहर: न्यूजीलैंड में संदिग्ध हालात में आत्महत्या करने वाली नवविवाहिता की माता ने मृतका के पति तथा सास पर आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप लगाते हुए भारत सरकार से परिवार को इंसाफ दिलवाने की मांग की है। परिवार ने शव भारत में लाने संबंधी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा न्यूजीलैंड के हाई कमिश्नर से भी गुहार लगाई है। 

PunjabKesari

स्टडी वीजे पर  पति के साथ गर्इ थी न्यूजीलैंड
नवांशहर के बारादरी गार्डन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मृतका की माता गुरपाल कौर पत्नी बलवीर सिंह निवासी बलाचौर ने बताया कि उसका पति दुबई में नौकरी करता है। उसकी 3 संतानों में 2 जुड़वां लड़के हैं तथा लड़की गुरप्रीत कौर की शादी 28 अप्रैल 2014 को सतविन्द्र सिंह पुत्र स्व. जरनैल सिंह बलाचौर के साथ हुई थी। उसने बताया कि शादी के करीब 6 महीने बाद उसकी लड़की गुरप्रीत कौर स्टडी वीजा पर अपने पति के साथ न्यूजीलैंड चली गई थी। कुछ महीने पहले गुरप्रीत की सास भी न्यूजीलैंड चली गई। उसने बताया कि उन्होंने लड़की की शादी पर कोई दहेज नहीं दिया था तथा विदेश भेजने के लिए उन्होंने आधा खर्च ससुराल पक्ष को दिया था। 

PunjabKesari


शापिंग माल में फंदा लगाकर की आत्महत्या
पिछले कुछ महीनों से उनकी लड़की गुरप्रीत कौर को उसका पति तथा सास आगे की वीजा फीस के लिए परिजनों से पैसे मंगवाने के लिए दबाव डाल रहे थे तथा मांग पूरी न होने पर उसका पति उसे पीटता था। गत 10 मई को उन्हें उनके दामाद ने फोन करके बताया कि गुरप्रीत कौर की मौत हो गई है परन्तु मौत के कारण संबंधी कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने बताया कि बाद में उन्हें जानकारी दी गई कि गुरप्रीत कौर ने मैनरवा के शापिंग माल में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली है। मृतका की मां ने कहा कि उसकी बेटी की मौत के लिए उसका पति तथा सास पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। उन्होंने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा कि उसकी बेटी का शव भारत मंगवाया जाए ताकि वह अपनी बेटी के अंतिम दर्शन कर सके तथा न्यूजीलैंड की सरकार से सम्पर्क कायम करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवा उन्हें इंसाफ दिलाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News