सोनिया गांधी से मिले जाखड़, गुरदासपुर  उपचुनाव में  दावेदारी को लेकर खींचतान जारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 04:19 PM (IST)

जालन्धर  (धवन):  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के बाद आज सुबह पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से उनके 10 जनपथ स्थित निवास स्थान पर मुलाकात की है। कांग्रेसी हलकों से पता चला है कि बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने पंजाब की सियासी स्थिति तथा गुरदासपुर लोकसभा सीट के होने वाले उप चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा की है। 


बताया जाता है कि सोनिया गांधी ने जाखड़ को संकेत दिए हैं कि गुरदासपुर उप चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार का ऐलान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सहमति मिलते ही कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अब कल शाम तक कांग्रेस उम्मीदवार का ऐलान किया जाएगा क्योंकि राहुल गांधी फिलहाल अमरीका दौरे पर हैं। कांग्रेस उम्मीदवार पर राहुल गांधी की मोहर लगनी अनिवार्य है। 


कांग्रेसी सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सूचित किया है कि पिछले 6 महीनों के दौरान पंजाब में कैप्टन सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं जिनके नतीजे आने में कुछ समय लग सकता है। उन्होंने सोनिया को बताया कि किस तरह से राज्य में ड्रग्स पर कंट्रोल के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं। इसी तरह से सरकार द्वारा अब छोटे किसानों का कर्जा भी माफ करने के संबंध में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है। उन्होंने राज्य में पार्टी द्वारा संगठनात्मक तौर पर मजबूती के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। सोनिया ने जाखड़ के साथ मिशन 2019 को लेकर भी चर्चा की है। 


पता चला है कि सोनिया गांधी ने जाखड़ के साथ कई अन्य महत्वपूर्ण  मुद्दों पर भी चर्चा की गई जिसके बारे में जाखड़ ने उन्हें पार्टी की राज्य में स्थिति को लेकर महत्वपूर्ण फीड बैक दिया है। सोनिया से बैठक के दौरान जाखड़ ने गुरदासपुर सीट को लेकर अपने विचारों से उन्हें अवगत करवाया। उन्होंने पार्टी अध्यक्षा को बताया कि उप चुनाव में कांग्रेस सरकार की प्रतिष्ठा दाव पर लगनी है इसलिए मुख्यमंत्री की सहमति से उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा जाना चाहिए। कल कैप्टन ने भी सोनिया से मिलकर जाखड़ का नाम उन्हें सुझाया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News