जालंधर के चारों विधायकों ने रोके 100 करोड़ रुपए के टैंडर,पहले  रिव्यू फिर होंगे विकास कार्य

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 10:54 AM (IST)

जालंधरः शहर के चारों विधायकों ने रिव्यू के लिए 100 करोड़ रुपए के टैंडर रोक लिए हैं। यह टैंडर अमरुत योजना के हैं। पुराने इलाकों में 50 किलोमीटर पीने के पानी की सप्लाई की पाइपें बदलने, 100 किलोमीटर नई लाइनें डालने, 7 टंकियां और 7 ही ट्यूबवेल लगाने का काम फिलहाल अटक गया है। जहां पाइपें बदली जानी हैं, वहां पुरानी पाइपें खराब हो चुकी हैं जो बीमारी का कारण बन रही हैं। 


कांग्रेस विधायक परगट सिंह, राजिंदर बेरी, बावा हैनरी, सुशील रिंकू ने पिछले दिनों नगर निगम कमिश्नर डॉ. बसंत गर्ग से मीटिंग करके करीब 100 करोड़ के प्रोजैक्ट के टैंडर फाइनल करने के लिए कहा था। 


विधायकों ने कहा है कि सभी कामों के प्रोजैक्ट रिव्यू किए जाएंगे। पब्लिक फंड वेस्ट नहीं होने दिया जाएगा। जो 100 करोड़ रुपए के काम रोके गए हैं, उनमें से 84.66 करोड़ रुपए का टैंडर 14 अगस्त को ओपन होना था, 7 टंकियों को टैंडर 16 अगस्त और टंकियों के साथ लगने वाले ट्यूबवेल आेपन होने की तारीख 18 अगस्त है। 


निगम के एस.ई. लखविंदर सिंह ने कहा कि फिलहाल टैंडर रद कर दिए गए हैं और दो से तीन हफ्तों में नई प्लानिंग के साथ जारी होंगे। विधायक प्रोजैक्ट को रिव्यू करना चाहते हैं। जो भी बदलाव होगा, उसके मुताबिक नए टैंडर जारी करेंगे। 84 करोड़ का टैंडर तीसरी बार फ्लोट किया गया था। दो बार किसी ने टैंडर नहीं भरा था और अब तीसरी बार भी कोई कंपनी टैंडर उठाने नहीं आई थी। निगम अफसरों ने बड़ी कंपनियों से खुद ही संपर्क करना था। शहर में 24 घंटे पानी सप्लाई के लिए अमरुत योजना में 32 टंकियां बनानी हैं, जिनमें से पहले साल 7 टंकियां बनानी हैं। इनके साथ 7 ट्यूबवेल कम पंपिग स्टेशन बनने हैं। यह प्रोजेक्ट करीब 15 करोड़ का है। 

 

वहीं  मेयर सुनील ज्योति का कहना है कि सूबा सरकार ने अब तक कोई काम नहीं करवाया। जो काम चल रहे थे, वे रिव्यू के लिए रोक लिए। यही अब विधायक कर रहे हैं। इनकों सलाह है कि पहले कुछ काम करवा लो तभी रिव्यू की जरूरत होगी। डिवैलपमैंट केे काम रुकवा कर जनता को पहले ही परेशान कर रखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News