हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाने पर शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 01:55 PM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़(मग्गो): श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर एवं बाबा बालक नाथ गऊशाला के ट्रस्टी बालक पराशर ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए मांग की है कि फेसबुक पर एक व्यक्ति द्वारा हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बना कर हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है जिस पर स्थानीय पुलिस के सहायक थानेदार साधु खान ने मामले की जांच आरम्भ करते हुए कथित आरोपी के निवास पर छापामारी आरम्भ कर दी है जबकि अभी तक  आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। 

क्या है मामला
आम आदमी पार्टी से बीते लंबे समय से पूर्ण रूप में जुड़े हुए गुरमीत सिंह ने फेसबुक पर सायं 3.36 बजे एक पोस्ट डाली थी जिसमें भगवान गणपति, शिव शंकर, हनुमान जी समेत अन्य देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का प्रयास किया गया है। पोस्ट में कहा गया है कि क्या हाथी का सिर किसी इंसान को लगाया जा सकता है। इसके लिए भगवान शिव की शक्ति का बखान किया गया है। एक हाथ में पूरा पहाड़ उठाने की बात पर राम भक्त हनुमान जी का जिक्र किया गया है। अंत में ई.वी.एम. में छेड़छाड़ के सवाल को सही न होना करार देते हुए कहा गया है कि यह संभव नहीं है। 

क्या है शिकायत
इस घटना का श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर, ट्रस्टी बाबा बालक नाथ गऊशाला, प्रेम नगर एवं श्री ब्राह्मण सभा पंजाब समेत अन्य धार्मिक संस्थाओं से जुड़े हुए बालक पराशर ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत स्थानीय पुलिस को दी है। बालक पराशर ने कांग्रेसी नेता अमित जयचंद शर्मा, दीपक भाटिया, रामजी दास, विकास पाठक, संजीव जैन, तरसेम जे.एम.डी. आदि समेत पुलिस स्टेशन मंडी गोबिंदगढ़ में एक शिकायत देकर उक्त आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है ताकि शहर के माहौल को खराब होने से बचाया जा सके। 

पुलिस ने क्या की कार्रवाई
इस मामले की जांच सहायक थानेदार साधु खान के हवाले की गई है। सहायक थानेदार साधु खान ने बताया कि मामले संबंधी उन्होंने कथित आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की थी लेकिन वह अपने घर पर मौजूद नहीं था। उसे थाने बुलाया गया है ताकि मामले की गहराई से जांच करके उचित कार्रवाई की जा सके। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव दौरान बालक पराशर भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने इस घटना के रोष स्वरूप पार्टी से तुरंत त्यागपत्र देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उनके लिए धर्म से बढ़कर पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले को पार्टी के आला पदाधिकारियों के ध्यान में भी लाया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News