कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय होस्टल बरेटा की सचिव गबन मामले में गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 05:20 PM (IST)

मानसा (जस्सल): जिला मानसा के कस्बा बरेटा में बने लड़कियों के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय होस्टल की सचिव शशि बाला को विजीलैंस विभाग मानसा के इंस्पैक्टर सतपाल सिंह के नेतृत्व वाली चौकसी विभाग मानसा की टीम ने गबन मामले में गिरफ्तार किया है। जिला मानसा के कस्बा बरेटा में बने लड़कियों के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय होस्टल की सचिव शशि बाला की तरफ से होस्टल के लिए आई सरकारी ग्रांटों में गबन करके सरकारी खजाने को चूना लगाने के मामले में विजीलैंस विभाग मानसा ने थाना विजीलैंस भटिंडा में मुकद्दमा दर्ज करके आज उसे गिरफ्तार कर लिया। 

विभाग के इंस्पैक्टर सतपाल सिंह ने बताया कि वर्ष 2015 दौरान इस होस्टल की चारदीवारी, सीवरेज की पाइपें, ग्राऊंड में मिट्टी आदि डालने के लिए 7 लाख 6 हजार रुपए की राशि की सरकारी ग्रांट आई थी और इस ग्रांट को खर्च करके करवाए काम की निगरानी जतिन्द्र सिंह जे.ई. व गुरविन्द्र सिंह जे.ई. सर्व शिक्षा विभाग ने की थी। उन्होंने बताया कि होस्टल में करवाए गए कामों संबंधी विजीलैंस टीम की तरफ से चैकिंग की गई तो फाइनल तकनीकी रिपोर्ट से यह बात सामने आई थी कि खर्च की गई सरकारी राशि में से 3,40,983 रुपए 21 पैसों का गबन किया गया है। सतपाल सिंह ने बताया कि वर्ष 2015-2016 दौरान कम्प्यूटर का कोर्स भी नहीं करवाया गया। 

सर्टीफिकेट जारी करवा कर गलत पेमैंट की है और जाली बिल तैयार करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस गबन मामले संबंधी थाना विजीलैंस भटिंडा में आई.पी.सी. की धाराएं 409/420/467/468/471 व भ्रष्टाचार रोकू एक्ट की धाराओं अधीन मुकद्दमा दर्ज करके होस्टल की सचिव शशि बाला को गिरफ्तार किया गया है।उन्होंने बताया कि शशि बाला सचिव को आज माननीय अदालत में पेश किया गया जहां माननीय अदालत की तरफ से सचिव को 14 दिन के ज्यूडीशियल रिमांड पर जिला जेल भेजने का आदेश दिया गया है। सचिव को गिरफ्तार करने वाली चौकसी विभाग की टीम में रीडर भूपिन्द्र सिंह व महिला कांस्टेबल राजदीप कौर मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News