केजरीवाल के कहने पर ही किया था छोटेपुर का स्टिंग: गुरलाल सिंह

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2017 - 04:08 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): ‘आप’ के पूर्व नेता गुरलाल सिंह मानसा ने दावा किया कि केजरीवाल के कहने पर ही छोटेपुर का स्टिंग किया गया था। उन्होंने कहा कि स्टिंग से पहले संजय सिंह के अलावा केंद्रीय नेता दुर्गेश पाठक व पंजाब के नेताओं में हरजोत बैंस एवं हिम्मत सिंह शेरगिल के साथ मीटिंग हुई थी जिसमें स्टिंग की योजना बनी थी। 

गुरलाल ने दावा किया कि छोटेपुर को देने वाले 2 लाख रुपए भी इन नेताओं ने ही दिए थे। उन्होंने स्टिंग की आडियो रिकाॄडग भी मीडिया के समक्ष प्रस्तुत की। उन्होंने स्पष्ट किया कि छोटेपुर पैसे लेने से इंकार कर रहे थे लेकिन पार्टी की जरूरतों के लिए फंड के नाम पर उन्होंने जोर देने पर पैसे लिए।

 
‘आप’ के लीगल विंग के ज्वाइंट सचिव तथा भटिंडा क्षेत्र के प्रमुख रहे गुरलाल ने बताया कि वह 2013 में ‘आप’ से प्रभावित होकर पार्टी में सक्रिय हुए थे तथा उसके बाद पार्टी के सभी प्रमुख कार्यक्रमों में आगे होकर कार्य किया। वह छोटेपुर व पार्टी के अन्य केंद्रीय नेताओं के कार्य से प्रभावित हुए। उनका कहना है कि पहले पार्टी नेताओं ने कुछ और व्यक्तियों से भी स्टिंग करवाने का प्रयास किया था लेकिन सफल नहीं हुए थे। मैंने पार्टी के बीच रह कर ही नेताओं से नजदीकियां बढ़ा कर सभी के कार्यों का अध्ययन किया। 


स्टिंग का खुलासा तो इस अध्ययन का पार्ट-1 है और बाकी कई अहम खुलासे अगली प्रैस कांफ्रैंस में 2 फरवरी को करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि असल में छोटेपुर का तेजी से प्रभाव बढऩे तथा सिख चेहरे के रूप में स्थापित होने के कारण केजरीवाल, संजय सिंह व दुर्गेश के अलावा पंजाब के ही कई नेता परेशान थे और उन्होंने उनको पार्टी से अलग करने के लिए ही स्टिंग की योजना बनाई। 


गुरलाल ने जताया जान का खतरा 
गुरलाल ने संजय सिंह व अन्य नेताओं को यह भी चुनौती देते हुए कहा कि वे उनकी बातों का जवाब दें परंतु वे तथ्यों को झुठला नहीं सकते क्योंकि मेरे पास सभी सबूत हैं। इसी दौरान उन्होंने ‘आप’ नेताओं से उनकी जान को खतरे की भी बात कही है और राज्य सरकार से आग्रह किया है कि कुछ दिनों के लिए उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News