ठगी का नायाब तरीकाःपहले अपहरण करता फिर सामान के बदले दुकानदार के पास छोड़ आता

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 09:51 AM (IST)

धारीवाल/गुरदासपुर(खोसला, बलबीर, दीपक, विनोद) : एक कार सवार की तरफ से मूंगफली बेचने वाले के बच्चे का अपहरण करने का समाचार है। इस संबंधी थाना धारीवाल में जिला पुलिस प्रमुख हरचरण सिंह भुल्लर ने प्रैस कांफ्रैंस दौरान बताया कि थाना धारीवाल के प्रमुख अमनदीप सिंह को भूरे नामक व्यक्ति ने जानकारी दी कि वह स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के पास एक टैंलर की दुकान के बाहर फड़ी लगाकर मूंगफली बेचता है। स्कूल में छुट्टी होने के कारण उसका लड़का मनीश (12) जो 7वीं कक्षा में पढ़ता है, उसके पास आ गया।

बेटे को फड़ी पर बिठाकर वह अपने किराए के कमरे से खाना लेने चला गया। कुछ देर बाद उसे टैलर की दुकान चलाती महिला ने सूचित किया कि एक कार (नं.पी.बी.डब्ल्यू. 5161) में एक व्यक्ति आया और निकट स्थित चाय की दुकान पर जाकर चाय बनाने का ऑर्डर देकर उनके बच्चे के पास आ गया और उसे झांसे में लेकर कहने लगा कि उसने कोल्ड ड्रिंक की पेटी लेनी है, वह उसके साथ चलकर उसे कोल्ड ड्रिंक की दुकान दिखाए। इसके बाद उक्त व्यक्ति उनके बच्चे को कार में बिठाकर कहीं ले गया। वह फड़ी पर आया और उसने थोड़ा समय इंतजार करने के बाद पुलिस को कार नंबर बताते हुए घटना संबंधी सूचना दी।

इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना प्रमुख अमनदीप सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी व डी.एस.पी. मनजीत सिंह के साथ आरोपी की तलाश करते हुए जिले की सभी सीमाएं सील करवा दी गईं। उन्होंने बताया कि इसके बाद थाना तिब्बड़ के प्रमुख कुलवंत सिंह को सूचना दी गई तो उन्होंने पुलिस पार्टी सहित तिब्बड़ पुल पर नाकाबंदी दौरान उक्त कार को रोका तो अपहरणकत्र्ता कार को छोड़ कर खेतों की तरफ भागा। तब पुलिस कर्मचारियों ने उसको काबू करके बच्चे मुनीश को बरामद करके परिजनों के हवाले कर दिया। 

ठगी का था यह नायाब तरीका
उन्होंने बताया कि मनिन्द्रजीत सिंह मासूम बच्चों का अपहरण करता और फिर बच्चे को एक दूकान पर ले जाता और दुकानदार से सामान खरीदने के बाद बच्चे को दुकानदार के पास छोड़ पैसे लेकर आने की बात करता, जबकि सामान साथ ले जाता, फिर वह वापस नहीं लौटता था।  

नशे का आदी है आरोपी
जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि पकड़े गए अपहरणकर्ता की पहचान मनिन्द्रजीत सिंह पुत्र बिक्रमजीत सिंह निवासी गांव हरदोझंडे थाना सदर बटाला के रूप में हुई है जिसके विरुद्ध थाना धारीवाल में केस दर्ज कर उसकी कार भी कब्जे में ले ली गई है। उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ता ने स्वीकार किया कि वह नशा करने का आदी है और वह बटाला, गुरदासपुर आदि इलाके में दुकानदारों से छोटी-मोटी ठगी करने के लिए ही बच्चों का अपहरण करता था। आज भी उसने दुकानदार से ठगी करने के लिए ही मनीश को अपहरण किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News