4 चरणों में लागू होगी किसान ऋण माफी स्कीम: अमरेन्द्र

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 04:29 AM (IST)

जालंधर/दिल्ली(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई किसान ऋण माफी स्कीम को 4 चरणों में लागू किया जाएगा। 

कैप्टन ने कहा कि 31 जनवरी तक कुल 1.60 लाख किसानों का सारा कर्जा माफ कर दिया जाएगा। किसान ऋण माफी के तहत पंजाब कैबिनेट ने कुल 10.25 लाख किसानों का ऋण माफ करउन्हें राहत पहुंचाने का निर्णय लिया हुआ है। विपरीत आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद सरकार अपने इस कार्य को सफलतापूर्वक ढंग से सम्पन्न करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्कीम को और पारदर्शी ढंग से लागू करने के लिए ही किसानों पर स्वयं सत्यापन की प्रणाली को लागू किया गया है, क्योंकि सरकार के ध्यान में यह बात आई थी कि किसान ऋण माफी का लाभ वे लोग भी उठाना चाहते हैं जो इसके योग्य नहीं हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल द्वारा किसान ऋण माफी के मामले में केवल सियासत ही की जा रही है। विपक्षी दलों को अपना जनाधार खिसकता हुआ दिखाई दे रहा है। पहले ही किसानों व अन्य वर्गों ने राज्य विधानसभा के आम चुनावों में अकाली दल -भाजपा गठबंधन तथा आम आदमी पार्टी को ठुकरा दियाथा। मुख्यमंत्री ने बुधवार को अपनी फेसबुक पर अपनी तस्वीर किसानों के साथ लगाते हुए उन्हें भरोसा दिया कि किसानों को ऋण माफी स्कीम को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News