ज्योति काटस्पिन में आग लगने से लाखों का नुक्सान

Friday, April 21, 2017 2:57 PM
ज्योति काटस्पिन में आग लगने से लाखों का नुक्सान

समाना(शशिपाल): समाना-भवानीगढ़ सड़क पर स्थित ज्योति काटस्पिन लि. नामक धागा बनाने वाली फैक्टरी में वीरवार सुबह आग लग जाने से लाखों रुपए की मशीनरी एवं मैटीरियल जल गया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। इसके बाद ब्लोरूम की मशीनरी के कुछ हिस्सों में भी रूई से आग सुलगने पर मिल मजदूरों व फैक्टरी कर्मियों ने आग बुझाने वाले यंत्रों की सहायता से आग बुझाई।

इस संबंध में ज्योति काटस्पिन के एम.डी. मनीष सिंगला व गौरव सिंगला ने बताया कि काटस्पिन में रात्रि की शिफ्ट चलने के दौरान सुबह लगभग 4 बजे फैक्टरी के ब्लोरूम काॄडग सैक्शन में अचानक आग दिखने पर कार्यरत वर्करों ने फैक्टरी मालिकों को फोन पर सूचित किया व फैक्टरी की वाटर सप्लाई लाइन से पाइपों द्वारा आग बुझाने की कोशिश की। मालिकों द्वारा सूचना दिए जाने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने तुरंत भड़क रही आग पर काबू पा लिया और ब्लोरूम के अंदर व साथ जुड़े गोदामों में पड़ी रूई की हजारों गांठों तक आग को पहुंचने से पहले ही काबू कर लिया।

फैक्टरी मालिक मदन लाल सिंगला व अशोक सिंगला दोनों भाइयों ने बताया कि उनकी फैक्टरी देश के अन्य भागों के अलावा चीन को धागा एक्सपोर्ट करती है। फैक्टरी में लगी इस आग से ब्लोरूम में रखी कुछ मशीनें व भारी मात्रा में रूई के अलावा ब्लोरूम के पैनल व सैंसर भी खराब हो गए। फोरमैन व इंजीनियर मशीनरी को रिपेयर हेतु खोलने के उपरांत ही नुक्सान का अनुमान लगाएंगे। इस दौरान संबंधित पुलिस चौकी इंचार्ज गुरमीत सिंह ने भी पुलिस पार्टी समेत पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!