धागा और कपड़ा बनाने वाली फैक्टरी और गोदाम में लगी आग

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 01:21 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): दौलत कालोनी में शनिवार को आग ने तांडव मचाया। धागा और कपड़ा बनाने वाली डी.सी. कपूर और आर.एन. कपूर फैब्रिक टैक्सटाइल फैक्टरी और गोदाम में दोपहर लगभग 1 बजे शार्ट सॢकट से आग लग गई। फैक्टरी के अंदर डीजल पड़ा होने के कारण कई धमाके हुए जिससे करोड़ों का माल और मशीनरी जलकर राख हो गई। 

 

पता चलते ही इलाके के विधायक सुरेंद्र डाबर सीनियर कांग्रेसी नेता लक्की सूद के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस कमिश्नर, निगम कमिश्नर और जिलाधीश को फोन कर बचाव कार्य के लिए जल्द टीमें भेजने को कहा। वहीं ए.डी.सी.पी. रतन सिंह बराड़, ए.डी.सी. सुरभि मलिक की अध्यक्षता में आधा दर्जन थानों की पुलिस, प्रशासन की टीमें दमकल विभाग के साथ बचाव कार्यों में जुट गईं। 

 

फैक्टरी की लेबर ने आग लगने का कारण जैनरेटर के हीट होने पर शार्ट सॢकट बताया है। आग लगने से मात्र 10 मिनट पहले फैक्टरी में लंच बे्रक हुई थी। आग ने फैक्टरी के साथ के 2-3 घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। दमकल विभाग को चारों तरफ से पानी की बौछार करनी पड़ी। स्थिति बिगड़ती देख 2 के्रनें मंगवाकर फैक्टरी की कई दीवारें तोड़ी गईं और फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों को आगजनी तक ले जाने के लिए रास्ते बनाए गए। 7 घंटे गुजर जाने पर भी आग पर काबू नहीं पाया गया था। लुधियाना, खन्ना, समराला, फगवाड़ा और हलवारा स्टेशन से 50 से ज्यादा गाडिय़ां पहुंच चुकी थीं। फैक्टरी मालिक संदीप कपूर से संपर्क नहीं हो पाया। 

 

पड़ोसी की 3 कारें, दोपहिया वाहन और कैश जलकर राख
पड़ोसी हरदेव सिंह के अनुसार उसका कारों का काम है। आग लगने का पता चलते ही सभी पारिवारिक सदस्य सिलैंडर तो बाहर निकाल लाए लेकिन बाहर खड़ी 3 कारें,1 एक्टिवा, 1 मोटरसाइकिल, अंदर पड़ी 5 लाख की नकदी व सोने के जेवरात जलकर राख हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News