मेजर सुमीर 2 बार पास कर चुके हैं पी.सी.एस. परीक्षा, फिर भी सेना को दिया अधिमान

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 10:45 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): सेना में पैरा कमांडो में मेजर पद पर तैनात पठानकोट के खानपुर निवासी सुमीर सिंह को उनकी उत्कृष्ट सैन्य सेवाओं के लिए वर्ष 2017 में प्रैसीडैंट मैडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। मेजर सुमीर सिंह को यह अवार्ड उनकी जम्मू-कश्मीर में विशेष रूप से दी गई सेवाओं के चलते दिया गया है। 

मेजर सुमीर ने सेना में बतौर अधिकारी भर्ती होने के बाद 2 बार पी.एस.सी. परीक्षा उत्तीर्ण की परन्तु देशभक्ति के जज्बे से ओत-प्रोत होने के चलते उन्होंने सिविल में कार्य करने की जगह सेना में ही देश सेवा करने को अधिमान दिया। सुमीर पर प्रभु श्री राम की भी असीम अनुकम्पा रही।

सेना में भर्ती होने से पहले वह वर्षों तक भगवती क्लब खानपुर द्वारा हर वर्ष मंचित की जाने वाली रामलीला में प्रभु श्री राम की भूमिका निभाते रहे। अब सेना में उनकी सेवाओं के लिए गैलेंट्री अवार्ड मिलने से क्लब के सदस्य खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। खानपुर निवासी हजूर सिंह व माता ऊषा सिंह के घर जन्मे इस शूरवीर ने जहां दुश्मनों से लोहा लेते हुए देश का नाम रोशन किया है वहीं पठानकोट जिले का नाम एक बार फिर शूरवीरों की कतार में खड़ा कर दिया है। मेजर सुमीर की पोस्टिंग इन दिनों जम्मू-कश्मीर स्थित 9 बटालियन पैराशूट रैजीमैंट में है जो जम्मू-कश्मीर के अशांत क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान कई महत्वपूर्ण ऑप्रेशन में भाग ले चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News