नवजोत सिद्धू के आगे रोया दुखड़ा, वित्त मंत्री को सौंपी फ्लैटों की खस्ता हालत की रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 08:48 AM (IST)

भटिंडा  (विजय): मनमोहन कालिया एन्क्लेव भटिंडा के फ्लैट्स अलाटियों की एसोसिएशन की ओर से पूर्व विधायक हरदेव अर्शी, भाजपा के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी सुनील सिंगला, संजीव बांसल व शाम लाल ने चंडीगढ़ में निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात कर अपना दुखड़ा रोया। 

निकाय मंत्री को फ्लैटों की खस्ता हालत की एक रिपोर्ट तस्वीरों सहित सौंपी व बताया कि 2010 में उन्होंने आवेदन कर फ्लैट्स लिए थे, जिसका 3 वर्ष में कब्जा देना था लेकिन 7 वर्ष गुजरने के बावजूद भी अलाटियों को कब्जा नहीं मिला, जबकि फ्लैटों की हालत अब वहां रहने योग्य नहीं रही। इस पर नवजोत सिद्धू ने उन्हें आश्वासन दिया कि आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि  यह मामला उनके ध्यान में पहले भी था परन्तु फाइल देखने से इसके हालात की जानकारी मिल गई। उन्होंने तुरंत निकाय विभाग के मुख्य सचिव सतीश चंद्रा को निर्देश जारी कर इस मामले को गंभीरता से लेने के लिए कहा। 

मंगलवार तक न्याय के लिए समय मांगा

उन्होंने कहा कि अलाटी बेफिक्र रहें उनके साथ न्याय होगा, जिसके लिए उन्होंने मंगलवार तक का समय मांगा है। उन्होंने माना कि अलाटियों के साथ नाइंसाफी हुई, जिसका मुख्य कारण अफसरों की लापरवाही व लालच है। सुनील सिंगला ने उन्हें बताया कि 15-16 करोड़ का मामला है, अगर अलाटियों को ब्याज सहित उनकी रकम वापस मिलती है तो वे खुश हैं अन्यथा वे अदालत जाने को भी तैयार हैं। 7 वर्ष गुजरने के बाद मकान की हालत तो वैसे ही खराब हो जाती है, अब इसे कौन खरीदेगा? नगर सुधार ट्रस्ट मुरम्मत के लिए टैंडर लगाकर इस पर पैसे बर्बाद कर रहा है, वह ऐसा नहीं होने देंगे। अलाटियों ने फाइल के साथ आरोपी अधिकारियों की लिस्ट भी उन्हें सौंपी, जिसमें सरकार के विजीलैंस विभाग ने अधिकारियों को आरोपी ठहराया।  
रिपोर्ट के अनुसार लिस्ट में शामिल आरोपी ट्रस्ट इंजीनियर हंसराज शर्मा, ट्रस्ट इंजीनियर राकेश कुमार, ट्रस्ट इंजीनियर गुरराज सिंह, जे.ई. मुखत्यार सिंह, कंवर बलवीर सिंह, बलजीत कुमार, गुरविंद्र सिंह, जसवीर सिंह व अन्य शामिल हैं। उक्त आरोपियों को चंडीगढ़ भी निकाय विभाग ने पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन सचिव का तबादला होने से इनसे पूछताछ नहीं हो सकी। अब इन्हें पुन: बुलाया जाएगा।

फ्लैटों के निर्माण में घटिया सामग्री के आरोप 

 फ्लैटों के निर्माण में घटिया सामग्री के भी आरोप लगे, यहां तक कि लिफ्टें, बिजली, सीवरेज, पाइप, पानी, कम्युनिटी हाल अभी तक लंबित पड़े हैं या दुरुस्त नहीं हैं। अलाटियों ने आरोप लगाया कि उन्हें आवेदन दौरान जो ब्रोशर दिया गया था, उसके अनुसार भी फ्लैट्स नहीं बन पाए। जिसे लेकर अलाटियों ने अब फ्लैट्स लेने से ही इंकार कर दिया और पैसे मांगने शुरू कर दिए, जबकि अधिकारियों ने अलाटियों से ब्याज सहित अन्य खर्चे के 6 लाख 20 हजार प्रति अलाटी के नोटिस जारी कर दिए थे, जिसे लेकर अलाटियों ने रोष पैदा हुआ और इसकी शिकायत प्रधानमंत्री सहित मुख्यमंत्री व अन्य उच्च अधिकारियों को की गई। ट्रस्ट ने तुरंत संज्ञान लेते केवल 85 हजार रुपए प्रति अलाटी कर दिया था लेकिन अलाटियों ने उसे भरने से मना कर दिया और पैसे मांगने शुरू कर दिए, जिसे लेकर अब नगर सुधार ट्रस्ट व अलाटियों के बीच विवाद छिड़ा हुआ है, जिसकी गूंज पंजाब सरकार तक पहुंच चुकी है। सुनील सिंगला ने बताया कि इसके बाद वह मैडम नवजोत कौर सिद्धू को भी मिले और उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी व उन्होंने भी विश्वास का आश्वासन दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News