मैरिज पैलेसों को लेकर पुडा अभी भी पालिसी बनने के इंतजार में

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 10:42 AM (IST)

पटियाला(प्रतिभा) : पुडा के पास मैरिज पैलेस खोलने के नियमों को लेकर कोई विशेष पालिसी न होने की वजह से पैलेस वालों की मनमर्जी जारी है। पुडा द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले पैलेसों को सील करने के बावजूद पैलेस चल रहे हैं और अब आने वाले महीनों में मैरिज सीजन भी शुरू होने वाला है, ऐसे में अभी तक पुडा ने कोई खास पालिसी पैलेस चलाने के नियमों को लेकर नहीं बनाई है। 

पिछली बार कई पैलेस हुए सील
नियमों का पालन न करते हुए लोग पैलेस चला रहे हैं। ऐसे में पुडा अथारिटी ने पिछली बार कई मैरिज पैलेस सील किए थे। इसमें सनौर, भुनरहेड़ी, समाना, पातड़ां आदि कई जगहों के पैलेस शामिल हैं। हालांकि देवीगढ़ रोड पर एक पैलेस सील करने के दौरान पुडा टीम को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा था। इस वजह से टीम पैलेस को बिना सील किए ही वापस आ गई थी। जबकि भुनरहेड़ी में एक पैलेस सील करने के बाद पैलेस मालिकों ने टीम के जाने के बाद सीजन में फिर  पैलेस खोलकर शादी के प्रोग्राम रखवाए थे।

अगले महीने तक पालिसी आ जाएगी : सूदन
ए.सी.ए. हरप्रीत सूदन ने कहा कि मैरिज पैलेस सील मामले में नई पालिसी आने का इंतजार उन्हें भी है क्योंकि यह पालिसी अथारिटी लैवल पर बननी है, इसलिए जब भी पालिसी आएगी, उसे लागू कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि अगले महीने तक पालिसी बनकर आ जाएगी। 

सील हुए पैलेसों के मालिकों ने पैलेस बंद करने का लिया फैसला
पुडा द्वारा सील किए गए पैलेसों में से 3-4 के करीब पैलेस मालिकों ने अपना पैलेस बंद करने का फैसला लिया है। इसके लिए उन्होंने पुडा को एप्लीकेशन भेज दी है। साथ ही पैलेस की जगह पर कोई और बिजनैस करने के लिए मंजूरी की अपील भेजी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News