स्वास्थ्य विभाग की टीम ने न खाने योग्य 1 क्विंटल मिठाई की नष्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 09:28 AM (IST)

तरनतारन (रमन): स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा के सख्त आदेश और कमिश्नर एफ.डी.ए. वरुण रूजम के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए आज छुट्टी वाले दिन सिविल सर्जन डा. शमशेर सिंह की अगुवाई में बनाई गई स्पैशल टीम ने गांव बाठ, सरहाली कलां, नौशहरा पन्नुआं और तरनतारन में मौजूद विभिन्न दुकानों से खाने-पीने वाली 7 वस्तुओं के सैंपल लिए। इतना ही नहीं, टीम द्वारा करीब 1 किं्वटल मिठाई जो खाने योग्य नहीं थी, को मौके पर नष्ट भी किया गया। 

इस मौके पर जानकारी देते हुए सहायक कमिश्नर फूड डा. गुरप्रीत सिंह पन्नू ने बताया कि 1 हलवाई की दुकान से करीब 1क्विंटल मिठाई जिसमें लड्डू, रसगुल्ले, गुलाब जामुन आदि जिनमें बनावटी रंग वाली भी शामिल थी, को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। डा. पन्नू ने बताया कि टीम द्वारा दूध, लड्डू, खोया बर्फी, रस गुल्ले, गुलाब जामुन, देसी घी, तेल आदि के 7 सैंपल लिए गए है, जिन की रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार घटिया मैटीरियल से वस्तुओं को तैयार न करें।

यदि ऐसा करता कोई पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने दुकानदारों के लाइसैंस और रजिस्ट्रेशन भी चैक की। उन्होंने अपील की कि दुकानदार साफ-सुथरी वस्तुएं ही बेचें, अच्छे मैटीरियल का प्रयोग करें, सिर पर टोपी पहनें, हाथों में दस्ताने पहनें ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ न हो। इस मौके पर फूड सेफ्टी अधिकारी अश्विनी कुमार और सन्नी कुमार उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News