पाक में पैट्रोल से भी महंगा हुआ दूध

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 08:57 AM (IST)

अमृतसर(कक्कड़): सरहद पार केवल आतंकवाद ही नहीं, बल्कि आतंकवाद से भी ज्यादा खतरनाक हो चुकी है वहां की महंगाई। खाद्य पदार्थों के मूल्य आसमान को छू रहे हैं, वहीं इस समय दूध के मूल्यों में अपाद वृद्धि होने से पाक में हाहाकार मच चुकी है और लोग इसका जोरदार विरोध कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार पता चला है कि इस समय पाक में दूध की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर हो चुकी हैं, जो करीब एक सप्ताह पूर्व 85 रुपए प्रति लीटर थी।

पता चल है कि इस मामले में कराची के कमिश्नर इजाज अहमद खान ने सिन्ध हाईकोर्ट में पटीशन दायर की और पटीशन में दूध के दिन-प्रतिदिन बढ़ती कीमतों पर सरकार का ध्यान दिलाते हुए कहा कि सरकार इस विषय पर जनता को राहत प्रदान करने के लिए पूरे पाक में सरकारी स्तर पर दूध की बिक्री के सैंटर खोले, उन्होंने यह भी कहा कि पाक में दूध बिक्री माफिय की प्रक्रिया में आती जा रही है। सूत्रों से पता चला है कि जिस प्रकार दूध की कीमत में वृद्धि हो रही है, इसे कुछ दिन बाद 150 से 160 रुपए प्रति लीटर होने की चेतावनी भी दी गई है। सूत्र बताते हैं कि पाक सरकार कंगाली के द्वार पर खड़ी है। पाक सरकार का खजाना खाली है और वहां करीब तीन माह बाद संसदीय चुनाव है। पाक में कोई भी सरकार आती है तो वहां खाद्य पदार्थों के मूल्यों में अथाह वृद्धि होगी, क्योंकि सरकार का लक्ष्य खजाने को भरना है, चाहे किसी भी प्रकार भरा जाए।

पाक में अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतें आसमान को छू रही हैं, सब्जियां-फल आम लोगों के बजट से कोसों दूर है और पैट्रोल से महंगे हुए दूध से जनता में हाहाकार मची हुई है और पाक की जनता में भारी आक्रोश पाया जा रहा है। लोगों का कथन है कि सरकार व अन्य लोगों की मिलीभगत से दूध की कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ चुकी हैं कि आम वर्ग दूध खरीदने से भी संकोच करने लगा हैं। वहीं जनता द्वारा इस मामले में सरकार के खिलाफ एकजुट होकर विरोध जताकर सरकार से दूध की कीमतों में कमी करवाने संबंधी भी लोग आगे आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News