‘मौड़ बम कांड संघर्ष कमेटी’ ने निकाला रोष मार्च

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2017 - 03:16 AM (IST)

मौड़ मंडी(वनीत): मौड़ में 31 जनवरी को हुए बम धमाके के बाद पीड़ित परिवारों को इंसाफ दिलाने के लिए ‘मौड़ बम कांड संघर्ष कमेटी’ द्वारा शुरू किए संघर्ष दौरान रविवार को भारी गिनती में इलाका निवासियों और समाज सेवी संगठनों ने प्रशासन के रवैए के खिलाफ रोष मार्च निकाला। बीते दिन रोष मार्च को नकेल डालने के मक्सद से प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवारों को अंदर खाते कुछ चैक बांट दिए थे परन्तु फिर भी रविवार को संघर्षशील लोगों ने संघर्ष कमेटी के झंडे नीचे मौड़ रेलवे स्टेशन से शुरू कर बाजार से रोष मार्च निकाला और बम कांड वाली जगह पर पहुंचकर धरना देकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 

धरने को संबोधित करते हुए जगदीश राए शर्मा, रिटा. जे.ई. देव राज, राजेश कुमार जैन, गुरमेल सिंह मेला, सुशील कुमार शीली, रेशम सिंह यात्री, बलदेव सिंह संदोहा, सुरजीत सिंह संदोहा, मास्टर प्रवीन कुमार, जीतइंद्र सिंह रुपाल, राजविंद्र सिंह खाना, मेजर सिंह, कामरेड मक्खन सिंह, प्रीतम सिंह काका ने कहा कि प्रशासन द्वारा जो पीड़ित परिवारों को आॢथक मदद भेजी गई हैं वह एक मजाक है जिसको जत्थेबंदी नामंजूर करती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की चूक के कारण ही बेकसूर लोगों की मौत हुई। प्रशासन की लापरवाही के कारण ही चुनाव कमीशन की हिदायतों के उलट समय उपरांत देर रात तक राजनीतिक प्रोग्राम होते रहे जो ऐसे हादसों का कारण बने, फिर प्रशासन इन मौतों का जिम्मेदार क्यों नहीं? 

उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन की ओर से सिविल अस्पताल में डाक्टरों की तैनाती, मौड़ तहसील में फायर ब्रिगेड की स्थापना, पीड़ित परिवारों को पूरा मुआवजा, आतंकवाद का शिकार हुए बच्चे व अन्य लोगों की याद में यादगारी स्थल बनाना, पीड़ित परिवारों को आतंकवाद पीड़ित परिवारों की श्रेणी में शामिल करना और उनके पारिवारिक सदस्यों को सरकारी नौकरियां देने आदि की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता तो संघर्ष कमेटी का संघर्ष लगातार जारी रहेगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस मौके मंडी में होली पर्व न मनाने की अपील की। 

इस अवसर पर अध्यक्ष कैलाशा सिंह, मक्खन मंगला, नवीन सिंगला स्टार, अश्विनी कुमार बिट्टू, फारएवर फ्रैंडज क्लब के संजीव कुमार संजू, तरसेम कुमार सेमी, सुरेश कुमार हैप्पी, खुशविंद्र मंगला, सतपाल, सतपाल सिंगला, सुरेश कुमार पप्पू आदि के अलावा भारी गिनती में इलाका निवासी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News