कैप्टन की गैर हाजिरी में CM की सीट पर बैठ गए सिद्धू

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 08:39 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब विधानसभा के सत्र के पहले ही दिन शुक्रवार को कैप्टन सरकार में मंत्री पद संभालने वाले टी.वी. कलाकार और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू की मुख्यमंत्री बनने की इच्छा अप्रत्यक्ष रूप में सामने आ गई। शपथ ग्रहण के दौरान उस समय स्थिति दिलचस्प हो गई जब सिद्धू मुख्यमंत्री की खाली सीट पर जा बैठे। इस दौरान मंत्री ब्रह्म महिंद्रा सदन से बाहर थे और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी जरूरी मीटिंग के कारण सदन से जा चुके थे। 

नियमों को ही भूले सिद्धू 
सिद्धू के मन में पता नहीं क्या आया, उन्होंने मौका पाते ही मुख्यमंत्री की खाली सीट संभाल ली। लोकसभा में सांसद रहते हुए संसदीय नियमों व मर्यादा की जानकारी होने के बावजूद सिद्धू नियमों को ही भूल गए। नियमों के अनुसार विधानसभा में मुख्यमंत्री की सीट पर कोई और नहीं बैठ सकता। अगर मुख्यमंत्री सदन में न हों तो अपनी सीट पर बैठकर ही वरिष्ठ मंत्री उनकी जगह काम कर सकता है। उधर, सिद्धू के एकदम मुख्यमंत्री की सीट पर बैठने पर विधानसभा के अधिकारी व वॉच एंड वॉर्ड स्टाफ भी हैरान रह गए और तुरंत किसी ने सिद्धू को नियम के बारे में बताया। 

‘गुरु’ ने सदन में भी लगाए खूब ठहाके 
15वीं पंजाब विधानसभा के शुक्रवार को शुरू हुए पहले सत्र में सिद्धू (गुरू) ने सदन में भी अपने अंदाज को जारी रखते हुए खूब ठहाके लगाए जिससे वह मुख्य आकर्षण का केंद्रबने रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News