सोशल मीडिया पर सदन की कार्यवाही दिखाने पर अध्यक्ष ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 04:22 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह ने कुछ विपक्षी सदस्यों द्वारा कल सदन की कार्यवाही का वीडियो रिकार्डिंग किए जाने के मामले की जांच के आदेश दे दिए। सुबह सदन की बैठक शुरू होते ही मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने इसे सदन के नियमों का उल्लंघन बताते हुए स्पीकर से सभी को निर्देश देने का आग्रह किया। 

तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने इस मामले में स्पीकर से जांच की मांग की जिस पर उन्होंने सहमति जता दी।  सदन के नेता ने किसी सदस्य का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ सदस्यों का सदन कार्यवाही फेसबुक पर अपलोड करना गंभीर मामला है। उन्होंने विस अध्यक्ष से सभी सदस्यों को पवित्र सदन की मर्यादा को बनाए रखने तथा नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश देने का आग्रह किया। इस पर विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने एतराज जताते हुए कहा कि यह काम लोक इंसाफ पार्टी के सदस्य सिमरजीत बैंस का नहीं है। 

सदन के परिसर में पार्टी कार्यालयों से लेकर कैंटीन में भी टी.वी. लगे हैं जिन पर कार्यवाही का लाइव आता है तथा यह काम और किसी का हो सकता है। इस पर पर्दा डालने की जरूरत ही नहीं है। अकाली दल के परमिंदर सिंह ढींढसा ने कहा कि मोबाइल बंद रखने के बजाय सदस्यों को अपने व्यवहार तथा आचरण पर ध्यान देने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News