बीमारियों के फैलने के भय से खुद ही गंदगी  उठाने लगे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 18, 2017 - 01:26 PM (IST)

हरियाना(आनंद, रत्ती): हरियाना में ठेका आधारित सफाई कर्मचारियों को पिछले 2 महीने सें वेतन की अदायगी न होने तथा कई अन्य मांगों को लागू न किए जाने को लेकर आज छठे दिन भी हड़ताल जारी रही। इस मौके उन्होंने नगर परिषद की घटिया कार्यशैली की कड़ी  निंदा की। 

हड़ताल के कारण शहर में गंदगी का साम्राज्य पूरी तरह फैल चुका है। जगह-जगह लगे गंदगी के ढेरों से उठ रही बदबू के कारण शहरवासी बेहद खफा व परेशान हैं। शहरवासियों ने ऐलान किया कि अगर गंदगी के ढेरों का शीघ्र ही उठाव न किया गया तो लोग नगर परिषद कार्यालय के समक्ष रोष धरना देने के लिए विवश होंगे। यही नहीं कुछ मोहल्लावासियों ने तो गंदगी के लगे ढेरों से उठ रही बदबू के कारण बीमारियों के फैलने के भय से खुद ही गंदगी के लगे ढेरों का उठाव करना शुरू कर दिया। शहर के विभिन्न समाज सेवी संगठनों ने भी नगर परिषद की कारगुजारी को घटिया करार देते हुए कहा कि उसके लिए यह कोई नई बात नहीं क्योंकि यहां किसी की कहीं कोई सुनवाई होती ही नहीं। जिला प्रशासन भी न जाने क्यों आंखें मूंदे बैठा है। गंदगी के फैले साम्राज्य के कारण उठ रही बदबू से प्रदूषित हो रहे वातावरण में शहरवासी जीवन बसर करने को विवश हैं।
 

पंजाब सफाई कर्मचारी फैडरेशन इकाई हरियाना के अध्यक्ष रमन कुमार के अनुसार शहर के बाहरी क्षेत्रों में गंदगी के  बने डम्पों को उठाने के लिए जब स्थायी तौर पर काम कर रहे कर्मचारियों ने काम शुरू किया तो ठेका आधारित कर्मचारियों के रोकने पर नगर परिषद उपाध्यक्ष के मध्य पैदा हुए तकरार को पुलिस कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर शांत किया। रमन कुमार ने यह भी बताया कि वेतन के मामले में एक प्रतिनिधिमंडल ने जब डिप्टी डायरैक्टर जालंधर में जाकर भेंटवार्ता की तो उन्होंने बताया कि आपके वेतन की अदायगी तो हर महीने नगर परिषद को भेज दी जाती है। इस बात का पता चलने पर कमचारियों में भारी रोष की लहर फैल गई।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद के कर्मचारी जान बूझकर हमारे साथ भेदभाव कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर हमारे वेतन की अदायगी 19 जुलाई तक न की गई तो जिले भर की सफाई कर्मचारी फैडरेशन की इकाइयां यहां पहुंच कर जबरदस्त रोष प्रदर्शन कर नगर परिषद के कार्यालय के समक्ष गंदगी के ढेरों का जमाव कर देंगी। जिलाधीश विपुल उज्ज्वल को भी अपनी मांगों संबंधी दिए मांग पत्र पर भी कोई भी कार्रवाई न होने से कर्मचारियों ने खेद जताया।    
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News