तेल कम डालने को लेकर पैट्रोल पम्प पर हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 12:50 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): बाबा थान सिंह चौक के निकट पड़ते साई फ्यूल पैट्रोल पम्प पर देर रात उस समय हंगामा हो गया, जब मोटरसाइकिल सवार युवकों ने पैट्रोल पम्प के कारिंदों पर वसूली राशि से कम पैट्रोल डालने का आरोप लगाया।  शिकायतकत्र्ता सुनील विज का आरोप था कि उसने बाइक में 7 लीटर पैट्रोल डलवाया, परंतु जब उसे संदेह हुआ तो उसने पैट्रोल पम्प के कारिंदों को टैंकी से पैट्रोल निकालकर नापने के लिए कहा। उसने बताया कि जब पैट्रोल को नापा गया तो इसकी मात्रा करीब सवा 5 लीटर निकली, जिस पर उसने पुलिस को सूचित किया। इस घटना के चलते पैट्रोल पम्प पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं खबर पाकर कई मीडिया वाले यहां एकत्रित हो गए। 

उसने आरोप लगाया कि उसने पहले भी उक्त पैट्रोल पम्प पर तेल डलवाया, लेकिन संदेह होने के बावजूद चैक नहीं किया। गत देर रात्रि जब फिर से उसकी बाइक में कम तेल डाला गया तो उसने पर्ची ली और इसे चैक करवाया व पैट्रोल पम्प के कारिंदों की कारगुजारी सामने आई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई व बाइक की टैंकी से निकाला गया तेल और पम्प पर मौजूद नाप यंत्र को कब्जे में ले लिया।  सुनील ने बताया कि उक्त मामला नापतोल विभाग के अधिकारियों के ध्यान में लाया गया है। तेल कम डालने की घटनाओं की जांच करवाकर उचित कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए, ताकि ग्राहकों को पूरे पैसे देने पर पूरा पैट्रोल मिल सके। 

उधर, थाना डिवीजन नंबर 3 के एस.एच.ओ. हरजिंद्र सिंह ने सम्पर्क करने पर बताया कि सूचना मिलने पर वह खुद घटनास्थल पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने शिकायतकत्र्ता सुनील विज व उसके साथियों को शांत करवाकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सुनील विज की शिकायत के आधार पर तेल कंपनी के अधिकारियों द्वारा जांच की जाएगी, जिसके बाद आरोपी पाए जाने पर पैट्रोल पम्प के कर्मियों पर बनती कार्रवाई की जाएगी। वहीं पैट्रोल पम्प के मालिक रणजीत सिंह गांधी ने कहा कि गत देर रात उनके पम्प पर कुछ युवक पहुंचे, जिन्होंने बाइक में तेल डलवाने के बाद कर्मचारी पर तेल कम डालने के झूठे आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया, लेकिन शिकायतकत्र्ता के कहने पर जब उसकी बाइक की टैंकी से तेल की जांच की तो वाइक में करीब 6 लीटर तेल निकालने के बावजूद करीब 2 लीटर तेल और था। उन्होंने कहा कि यह उनके पैट्रोल पम्प को बदनाम करने की साजिश है। पैट्रोल-डीजल डालते समय पूरी पारदॢशता बरती जाती है तथा सारी डिटेल सामने होती है। गांधी के अनुसार नापतोल विभाग के अधिकारियों ने पम्प पर मौजूद पैमानों की जांच कर क्लीन चिट दे दी है। एक ओर जहां शिकायतकत्र्ता अपनी बात को सच बताने में लगा है, वहीं पैट्रोल पम्प के मालिक खुद को सही बता रहे हैं। अब इस मामले में लगे आरोप-प्रत्यारोप संबंधी पूरी सच्चाई जांच के बाद ही सामने आएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News