3 हैरोइन तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 10:00 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पंजाब के खुफिया विभाग काऊंटर इंटैलीजैंस ने 3 हैरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया। इनमें रणजीत सिंह निवासी अब्दाल व उसके साथी सतिन्द्र कुमार निवासी जैंतीपुर शामिल हैं। पुलिस ने उक्त तस्करों के कब्जे से 650 ग्राम हैरोइन व 1.77 लाख रुपए की भारतीय करंसी बरामद की। इसी तरह वेरका बाईपास पर लगाए गए एक अन्य नाके के दौरान योगेश राय निवासी मैहतपुर ऊना को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 750 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। काऊंटर इंटैलीजैंस द्वारा बरामद की गई हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 7 करोड़ रुपए आंकी जाती है। 

पुलिस ने उक्त तीनों तस्करों के विरुद्ध एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर उन्हें जांच के लिए माननीय अदालत के निर्देशों पर पुलिस रिमांड पर लिया है। आई.जी. फारूखी ने बताया कि उक्त तीनों तस्कर अमृतसर में हैरोइन की खेप सप्लाई करने के लिए आ रहे थे। जब उन्हें सूचना मिली तो विभिन्न टीमों द्वारा स्थानीय जहाजगढ़ व वेरका बाईपास पर की गई नाकाबंदी के दौरान तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। रणजीत सिंह व उसका साथी सतिन्द्र कुमार आई 20 गाड़ी (नंबर पीबी 02 बीवी 8053) पर आ रहे थे जबकि दूसरी ओर योगेश राव अपनी गाड़ी (नंबर एचपी 14 डी (टी) 6749) पर आ रहा था। 

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि रणजीत सिंह व योगेश राव के बीच संबंध थे और वे एक-दूसरे को हैरोइन सप्लाई भी कर चुके हैं। पुलिस अब इनके द्वारा सप्लाई किए जाने वाले ठिकानों की निशानदेही कर रही है। उन्होंने बताया कि हैरोइन बरामदगी के इस मामले का अहम पहलू यह है कि योगेश राव हिमाचल की ओर से हैरोइन लेकर आया था जबकि ऐसा नशीला पदार्थ हिमाचल में कम पाया जाता है जिस पर पुलिस गहनता के साथ जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News