पुलिस से नहीं मिला इंसाफ, गरीब मजदूर ने परिवार सहित की आत्मदाह की कोशिश

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 12:47 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): नगर तलवंडी साबो में आज उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के रोष में एक मजदूर ने अपने परिवार सहित पैट्रोल डालकर निशान-ए-खालसा चौक में आत्मदाह करने की कोशिश की जिन्हें आस-पास के लोगों ने रोककर तलवंडी साबो के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। 


अस्पताल में उपचाराधीन सुखदीश सिंह ने बताया कि उनके पड़ोस में रहते कुछ लोगों द्वारा हर रोज पशुओं को नहलाने के बाद पानी उनके घर की तरफ छोड़ दिया जाता है जिससे उनके घर की नींव को खतरा हो गया था। जब उसने इसकी शिकायत उक्त व्यक्ति को की तो उन्होंने कोई परवाह नहीं की। उन्होंने बताया कि मामला एक ए.एस.आई. व हवलदार बलदेव सिंह के ध्यान में लाया गया परन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई, जबकि 24 मई को वह अपने घर रोटी खाने आया तो उक्त व्यक्तियों ने हमला कर उसे जख्मी कर दिया। उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उक्त मजदूर ने पुलिस की ओर से कोई इंसाफ न मिलता देख समूह परिवार सहित आत्मदाह करने का फैसला किया।


करीब 11.15 बजे स्थानीय निशान-ए-खालसा चौक में पहुंचकर सुखदीश सिंह बबली, उसकी पत्नी सुनीता रानी ने अपने बच्चों पर पैट्रोल डालकर पास में खड़े रिक्शे वाले से माचिस मांगी तो उनको शक हो गया और चौक में खड़ा एक पुलिस कर्मचारी बलराज सिंह भी उक्त घटना को देख रहा था। जब उक्त पीड़ित परिवार माचिस से अपने आप को आग लगाने लगा तो चौक में मौजूद लोगों ने उन्हें रोक लिया। पैट्रोल शरीर पर पडऩे के कारण सुनीता रानी व उसकी बच्ची बेहोश हो गए जिनको सहारा क्लब के वर्करों ने सिविल अस्पताल पहुंचाया।


आत्मदाह की कोशिश की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और थाना प्रभारी जगदीश कुमार पुलिस पार्टी सहित अस्पताल पहुंचे तथा पीड़ित परिवार को हर संभव कार्रवाई का भरोसा दिया। उधर, थाना प्रभारी जगदीश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है, जो भी इस मामले में आरोपी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News