इंद्रजीत केस में STF ने जोड़ी एक्सटोरशन की धारा,तस्करों को डरा-धमका कर प्रापर्टी हड़पने के मिले सबूत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 08:52 AM (IST)

जालंधर (प्रीत) : बर्खास्त इंस्पैक्टर इंद्रजीत सिंह द्वारा तस्करों को डरा-धमका कर उनकी प्रापर्टी हड़पने के सबूत भी एस.टी.एफ. को मिल गए हैं, जिनके आधार पर एस.टी.एफ. ने इंद्रजीत सिंह के खिलाफ दर्ज केस में एक्सटोरशन की धारा भी जोड़ दी है। उधर, पुलिस रिमांड के पश्चात आज इंद्रजीत सिंह को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि करीब 2 सप्ताह पहले एस.टी.एफ. ने इंस्पैक्टर इंद्रजीत सिंह पर शिकंजा कसा था। इंद्रजीत सिंह के जालंधर व फगवाड़ा स्थित सरकारी क्वार्टर से हैरोइन, स्मैक, असला इत्यादि बरामद किया गया था।

लगातार उच्च स्तरीय पूछताछ के दौरान इंस्पैक्टर इंद्रजीत सिंह का नैक्सेस ब्रेक हो गया। एस.टी.एफ. का दावा रहा कि इंद्रजीत सिंह वर्दी की आड़ में तस्करी का धंधा करता और तस्करों की प्रापर्टी हड़प कर जाता। पुलिस ने उसके राजदार ए.एस.आई. अजायब सिंह और तस्कर साबा को भी फिरोजपुर जेल से पूछताछ में शामिल किया। सूत्रों ने बताया कि साबा से पूछताछ में खुलासा हुआ कि बीते समय में इंस्पैक्टर इंद्रजीत सिंह ने जिला अमृतसर के छहर्टा एरिया के तस्कर गुरजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। उसके पास से हैरोइन बरामद की गई। वह जेल में था तो इंद्रजीत सिंह ने उसे डरा-धमका कर उसकी करीब 1 करोड़ रुपए मूल्य की कोठी हड़प ली।

सूत्रों के मुताबिक उक्त कोठी तस्कर गुरजीत सिंह की पत्नी कुलजीत कौर के नाम पर थी। साबा के जरिए उसे डराया- धमकाया गया और कोठी की रजिस्ट्री साबा के साले बलजिन्द्र सिंह के नाम करवा ली गई। सूत्रों ने बताया कि एस.टी.एफ. को एक्सटोरशन संबंधी दस्तावेज मिल चुके हैं। कुछ लोगों को जांच में शामिल कर इंस्पैक्टर इन्द्रजीत सिंह के खिलाफ दर्ज एफ.आई.आर. में एक्सटोरशन की धारा 384 भी जोड़ी गई है। उधर, पुलिस रिमांड के पश्चात आज इन्द्रजीत सिंह, साबा को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने इंद्रजीत व साबा को न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।

इंद्रजीत सिंह, उसकी पत्नी व रिश्तेदारों की प्रापर्टी की जांच शुरू
एस.टी.एफ. ने इंद्रजीत सिंह, उसकी पत्नी व रिश्तेदारों की प्रापर्टी की भी जांच शुरू की है। शुरूआती जांच में पता चला है कि इंद्रजीत सिंह व उसकी पत्नी के नाम पर सिर्फ अमृतसर में ही करोड़ों की प्रापर्टी है। चूंकि इंद्रजीत सिंह की मोडैस ओपरैंडी यही रही कि वह तस्करों को डरा-धमका कर उनकी प्रापर्टी अपने रिश्तेदारों या साबा के रिश्तेदारों के नाम करवा लेता था, इसलिए इंद्रजीत सिंह के रिश्तेदार भी अब एस.टी.एफ. की जांच के दायरे में हैं। सूत्रों ने बताया कि एस.टी.एफ. ने अपने सोॢसस से प्रापर्टी डिटेल क्लैक्ट करवाई है जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। एस.टी.एफ. अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि प्रापर्टी लोकेट कर अटैच करने की कार्रवाई की जाए।

डी.सी. व रैवेन्यू अधिकारियों को लिखा पत्र
सूत्रों ने बताया कि एस.टी.एफ. अधिकारियों द्वारा अमृतसर, जालंधर व कुछ अन्य जिलों के डी.सी. व रैवेन्यू अधिकारियों को पत्र लिखा गया है कि उनके एरिया में इंस्पैक्टर इंद्रजीत सिंह, उसकी पत्नी या रिश्तेदारों के नाम पर जो प्रापर्टी है, उसकी डिटेल भेजी जाए साथ ही निर्देश दिए हैं कि उक्त लोगों के नामों की प्रापर्टी की खरीदो-फरोख्त पर रोक लगाई जाए। बताया जा रहा है कि ज्यादा प्रापर्टी अमृतसर एरिया में ही बताई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News