मां की किरया की तैयारियों में जुटे फैक्टरी मालिक को बिना वजह उठा ले गई पुलिस!

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 11:10 AM (IST)

अमृतसर  (महेन्द्र): स्थानीय मजीठा रोड पर स्थित कृपाल कालोनी निवासी एवं अस्पतालों में स्टील फर्नीचर सप्लाई करने वाला एक फैक्टरी मालिक 2 दिन पहले ही अपनी स्व. मां की अस्थियां हरिद्वार में प्रवाह करके लौटा था और 19 अगस्त को मां की होने वाली रस्म किरया की तैयारी में जुटा हुआ था कि पुलिस उसे किसी मामले में बिना बताए उठा ले गई। इलाकावासियों को जब इसका पता चला तो उन्होंने मजीठा रोड पर थाना सदर के बाहर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। पूछे जाने पर उसका यह दोष यह बताया गया कि पुलिस ने गत रात्रि एक स्नैचर को तेजधार दातर सहित काबू किया था, जो इसी फैक्टरी मालिक के पास काम करता था, लेकिन इलाकावासी पुलिस के इस तर्क से कतई सहमत नहीं थे।

 

पूछताछ पूरी होने पर ही कुछ कह पाएंगे : वालिया
इस संंबंध में ए.डी.सी.पी. जे.एस. वालिया से संपर्क  कर जब उनसे यह पूछा गया कि किसी फैक्टरी में काम करने वाला कोई व्यक्ति अगर फैक्टरी से बाहर कोई अपराध कर बैठता है, तो फैक्टरी मालिक कैसे दोषी ठहराया जा सकता है? इस पर उन्होंने कहा कि पूछताछ पूरी होने दें, उसके पश्चात ही वह कुछ कह पाएंगे। 


मामले के हालात
स्थानीय मजीठा रोड पर स्थित कृपाल कालोनी निवासी जय भूषण मजीठा रोड पर स्टील फर्नीचर बनाने की फैक्टरी चलाता है, जो यह फर्नीचर तैयार करके अस्पतालों में सप्लाई करता है। जय भूषण की माता शान्ति देवी कैंसर से पीड़ित थी, जिसका पिछले करीब 4 वर्षों से पी.जी.आई. में इलाज चल रहा था और कुछ दिन पहले उनकी मौत हुई थी। अपनी स्व. माता की अस्थियां हरिद्वार में प्रवाह करके जय भूषण अभी 2 दिन पहले ही हरिद्वार से लौटा था और 19 अगस्त को माता की होने वाली रस्म किरया की तैयारियों में जुटा हुआ था कि मजीठा रोड पर स्थित थाना सदर की पुलिस उसे एक ऐसे जुर्म में पूछताछ के बहाने उठाकर ले गई, 
जिसके बारे में उसे कोई जानकारी थी ही नहीं। पुलिस की इस कार्रवाई पर इलाकावासियों में पुलिस के खिलाफ भारी रोष फैल गया और इलाकावासी मजीठा रोड स्थित थाना सदर जा पहुंचे और पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करते हुए जय भूषण को रिहा करने की मांग करने लगे। 


आज है मां की किरया और खुद है टाईफायड से पीड़ित जय भूषण
इस संबंध में विपन कुमार, दलजीत कुमार, राम लाल, नरिन्द्र कुमार, बोबी महाजन, रमेश, राजेश तथा कर्ण शर्मा सहित इलाकावासियों ने बताया कि जय भूषण तो अपनी मां की बीमारी तथा उनके निधन की वजह से पहले से ही परेशान था और खुद भी टाईफायड रोग से पीड़ित चल रहा था, जो 19 अगस्त को होने वाली अपनी माता की किरया की तैयारियां कर रहा था, ऐसी हालत में पुलिस द्वारा बिना किसी अपराध के उसे उसके ठिकाने से एक तरह से गिरफ्तार करके ले जाना कहां तक उचित है? इलाकावासियों का कहना था कि पुलिस को जय भूषण को अपने साथ ले जाने से पहले उसके घर के मौजूदा हालात की जानकारी हासिल करनी चाहिए थी। 

 

मामले की जांच के तहत की जा रही है पूछताछ : एस.एच.ओ.
इस संबंध में थाना सदर (मजीठा रोड) के प्रभारी सुखबीर स्ंिाह ने बताया कि गत रात्रि किसी साजन नामक एक स्नैचर को एक तेजधार दातर के साथ काबू किया था, जबकि उसके 2 अन्य साथी फरार हो जाने में कामयाब हो गए थे। पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि पकड़ा गया स्नैचर जय भूषण की फैक्टरी में काम करता था। उन्हें आशंका है कि गिरफ्तार आरोपी स्नैचर इसी फैक्टरी में तेजधार दातर बना कर अपने साथ लेकर जाता था तथा फरार हुए इसके साथी भी इसी फैक्टरी से ही जुड़े हो सकते हैं, इसलिए मामले की जांच के तहत फैक्टरी मालिक को फिलहाल पूछताछ के लिए लाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News