2 माह से अध्यापकों को नहीं मिला वेतन,हड़ताल पर बैठे

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 12:47 PM (IST)

पटियालाः पंजाब ही नहीं देश भर के नंबर एक  कॉलेज  का स्थान हासिल कर चुके मोहिंदरा  कॉलेज  के कच्चे मुलाजिमों ने अपनी मांगो को लेकर  कॉलेज  के भीतर धरना प्रदर्शन किया। इस धरने के मद्देनजर कॉलेज  में क्लासे नहीं लगाई जाएंगी जिसका असर छात्रों पर पड़ना स्वाभाविक है। कॉलेज  की प्रिंसीपल ने इस धरने की निंदा करते  कहा कि कोई जानकारी दिए बिना धरना देना गलत है। इससे बच्चों की पढ़ाई पर भी पड़ेगा असर।   


कच्चे अध्यापकों को पिछले 2 माह से वेतन नहीं मिल रहा जिस कारन आज 150 के करीब अध्यापक  बिना मैनेजमेंट को जानकारी दिए  कॉलेज  में हड़ताल पर चले गए। उन्होंने बताया की सरकार ने उन्हें पक्का तो क्या करना था बलकि पिछले 2 माह का वेतन तक नहीं दिया जिससे उनके घर का गुजारा चल पाना मुश्किल है। कई अध्यापक डिप्रेशन में चले गए है। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई खराब होने को लेकर कहा कि अगर उनके शिक्षकों को ही कुछ नहीं मिलेगा तो वह उन्हें कैसे पढ़ सकते है। वेतन के अलावा उन्होंने कई अन्य मांगो को लेकर कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली ,


विधार्थियों ने कहा कि जब वह कालेज में आए तो उन्हें पता चला कि उनके अध्यापाक धरने पर है जिससे इतनी दूर से अाकर कलास न लगना उन्हें अच्छा नहीं लगा।


कॉलेज  प्रिंसीपल ने अध्यापकों द्वारा दिए जा रहे धरने को गलत बताया और कहा कि इन्होंने धरने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News