युवक की मौत का मामलाः गांववासियों ने मौड़-रामपुरा रोड पर लगाया धरना

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 02:25 PM (IST)

बालियांवाली(शेखर): गांव ढड्डे में लाइनमैन की अनगहली से एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। इस मामले संबंधी लाइनमैन के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करवाने हेतु  गांव वासियों ने कई घंटे मौड़-रामपुरा रोड पर धरना लगाकर नारेबाजी की। 

जानकारी देते गांव के सरपंच गुरमीत सिंह ने बताया कि पावरकॉम का लाइनमैन दर्शन सिंह मोटर वाली लाइन शिफ्ट करवाना चाहता था जिसके लिए उसने गांव के युवक सुखराज सिंह सुखी को काम पर लगा लिया लेकिन लाइनमैन ने बड़ी अनगहली करते पावरकॉम से काम करने के लिए परमिट नहीं लिया। जब गत सायं सुखराज सिंह जंपर लगाने के लिए खम्बे पर चढ़ा तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई। गांव वासियों ने बताया कि जब वह थाना बालियांवाली में गए तो वहां मौजूद ए.एस.आई. सुरजीत सिंह ने उनके साथ दुव्र्यव्हार किया और उनकी कोई बात न सुनी। इसी उपरांत इंसाफ लेने के लिए गांव वासियों ने सड़क पर धरना लगा दिया। उन्होंने कहा कि मृतक युवक की मौत के सदमे में बीती रात उसके दादा की भी मौत हो गई। इस मौके चेयरमैन कुलवंत सिंह ढड्डे, मालवा सहारा सोसायटी अध्यक्ष केवल शर्मा, पंच जग्गा सिंह आदि गांव वासियों ने पंजाब सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। 

क्या कहते हैं एस.एच.ओ.?
एस.एच.ओ. रछपाल सिंह ने बताया कि बयानों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है और गांव वासियों द्वारा ए.एस.आई. सुरजीत सिंह के खिलाफ शिकायत दी गई है जिसके आधार पर योग्य कार्रवाई की जाएगी। जबकि लाइनमैन दर्शन सिंह ने माना है कि बिजली सप्लाई अधिक आ जाने से यह हादसा हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News