रेलवे कर्मचारियों ने की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2017 - 08:49 AM (IST)

धूरी (संजीव जैन): उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन की धूरी शाखा द्वारा शाखा के सचिव वेद प्रकाश पहलवान के नेतृत्व में आज रेलवे स्टेशन पर रोष रैली कर नारेबाजी की गई। इस मौके पर सचिव वेद प्रकाश पहलवान ने रेलवे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे बोर्ड द्वारा जनवरी 2017 को कर्मचारियों को लेकर जो आदेश जारी किया गया है, वह गैर संवैधानिक है। उन्होंने उक्त आदेश को तानाशाही करार देते हुए इस पर रोष जताया।

उन्होंने बताया कि उक्त आदेश के अनुसार जिन कर्मचारियों का पे-ग्रेड 4200 या इससे ऊपर है तथा वे सुपरवाइजर सेफ्टी कैटागरी के अधीन काम करते हैं, को 31 मार्च 2017 के बाद किसी भी यूनियन में पदाधिकारी बने रहने का अधिकार नहीं होगा। उन्होंने उक्त आदेश को रद्द करने के साथ-साथ विभाग में खाली पड़े पदों को भी भरने की मांग की। उन्होंने कहा कि रेलवे में लगभग 2 लाख पद खाली पड़े हैं तथा सरकार द्वारा बजाय इन पदों को भरने के अपनी मांगों और हकों के लिए संघर्ष कर रहे संगठनों को कमजोर करने की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि पद न भरे जाने के कारण स्टेशन मास्टर, गैंग मैन, गेट मैन और कांटा मैन कर्मचारियों को लगातार 12-12 घंटे ड्यूटी करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त बोझ भी हादसों का कारण साबित हो रहा है। इस मौके पर मनोज पांडे, सुबोध कुमार, रामराज, इन्द्रजीत सिंह, सुषमा रानी, जसपाल कौर, सुनील दहिया, सज्जन सिंह, बन्ने सिंह तथा चरणजीत आदि मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News