हजारों बिजली कर्मियों ने मोती महल की तरफ किया रोष मार्च

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 09:11 AM (IST)

पटियाला (जोसन): पी.एस.ई.बी. इम्प्लाइज ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर पूरे पंजाब से एकत्रित हुए हजारों बिजली कर्मचारियों ने बिजली निगम के मुख्य दफ्तर आगे धरना देने उपरांत मोती महल की तरफ रोष मार्च करके मुख्यमंत्री के नाम मांग-पत्र दिया। धरने कारण माल रोड की तरफ जाने वाला ट्रैफिक ठप्प रहा और सारा शहर अस्त-व्यस्त हो गया। बिजली कर्मचारियों की तरफ से यह धरना पिछले लंबे समय से मैनेजमैंट द्वारा मानी मांगें लागू न करने और बङ्क्षठडा थर्मल प्लांट के समूचे यूनिट व रोपड़ थर्मल के 2 यूनिट पक्केतौर पर बंद करने विरुद्ध दिया गया। 

 

धरने को पी.एस.ई.बी. इम्प्लाइज ज्वाइंट फोरम के नेताओं सर्व कर्म चंद भारद्वाज, कुलदीप सिंह खन्ना, बी.एस. सेखों, प्रकाश सिंह मान ने कहा कि बिजली निगम की मैनेजमैंट 1.12.2011 से पे-बैंड दे, वर्कचार्ज और कॉन्ट्रैक्ट कामगारों को पक्का करे, 23 वर्षीय सेवा होने पर तरक्की लाभ दे, 39,000 खाली पदों को नई भर्ती द्वारा भरे, आऊटसोर्सिंग की नीति बंद करे, मृतकों के आश्रितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरियां देने, योग्य मुलाजिमों की तरक्कियां, राजनीतिक और गलत आधार पर नाजायज तबादले रद्द करने पर मांग पत्र अनुसार मांगों और बनी सहमतियों को लागू नहीं कर रही।
धरने को जे.ई. कौंसिल और जत्थेबंदियों के नेताओं इंजी. दविन्द्र सिंह, इंजी. परमजीत सिंह, भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के डा. दर्शन पाल ने भी संबोधित किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News