CM की राहत से होटल एंड रैस्टोरैंट इंडस्ट्री को मिली ऑक्सीजन

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 12:43 PM (IST)

लुधियाना (सेठी/हितेश): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राहत देकर होटल एंड रैस्टोरैंट इंडस्ट्री को ऑक्सीजन देने का काम किया है। यह बात होटल एंड रैस्टोरैंट ऑफ पंजाब के प्रधान मनजीत नागपाल, उपप्रधान अनिल कौशल और महासचिव अमरवीर सिंह ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में कही। उन्होंने कैप्टन का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह इंडस्ट्री एक तरह से अंतिम सांस ही ले रही थी।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नैशनल और स्टेट हाईवे पर 500 मीटर के दायरे में पडऩे वाले होटल-रैस्टोरैंटों में शराब परोसने पर बैन लगा दिया गया था। इससे होटल-रैस्टोरैंट इंडस्ट्री बंद होने के कगार पर पहुंच गई थी। वहीं इनमें काम करने वाले 5 लाख मुलाजिमों की नौकरी भी चली गई थी। इनमें पंजाब के करीब 17,000 और लुधियाना के 73 होटल-रैस्टोरैंट शामिल हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब विधानसभा में इस मामले पर बिल पारित कर होटल-रैस्टोरैंट और बार में फिर से शराब सर्व करने का रास्ता साफ कर दिया है। कैप्टन के इस ठोस कदम का कारोबारियों ने स्वागत किया है।

उन्होंने बताया कि अकेले पंजाब में होटल और रैस्टोरैंट में काम करने वाले 5 लाख मुलाजिमों को नौकरी से जवाब दे दिया गया था और बाकी बचे 1 लाख मुलाजिमों को भी जवाब देने वाले थे। इनता ही नहीं, उनका कारोबार ठप्प हो जाने से पिछले 3 माह में 900 करोड़ रुपए सरकारी रैवेन्यू में भी गिरावट दर्ज की गई है लेकिन अब जहां 5 लाख मुलाजिमों की नौकरी फिर से बहाल हो जाएगी, वहीं रैवेन्यू में भी बढ़ौतरी होना तय है। इस दौरान सुखदर्शन जैन और नरेश सेठी ने बताया कि उनकी इंडस्ट्री के साथ दूध, पानी-कोल्ड ङ्क्षड्रक विक्रेता, फल-सब्जी विक्रेता, धोबी आदि सभी जुड़े हुए हैं। उनका काम बंद हो जाने से सभी का कारोबार भी प्रभावित हुआ है। पंजाब की कैप्टन सरकार ने ठोस कदम उठाकर सभी को बचा लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News