पंजाब बजट सत्र का तीसरा दिन,जानें किन मुद्दों पर हुई बहस

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 11:46 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिसको लेकर माहौल गर्माया रहा। इस दौरान  विधायक मदन लाल जलालपुर ने शिक्षा मंत्री अरुना चौधरी को सवाल पूछा कि सरकार बी. ए. में तीन आप्शनल विषयों की जगह 2 ऑप्शनल विषय करने और तीसरे ऑप्शनल विषय की यज्ञों वोकेशनल विषय को शामिल करने बारे विचार करेगी? तो उन्होंने हां में जवाब दिया।

 

मदन लाल जलालपुर ने तर्क दिया कि यदि वोकेशनल विषय को शामिल कर लिया जाता है तो इस के साथ डिगरी करने के बाद विद्यार्थी के हाथ में भारी आ जायेगा, जो दूसरी भारी डिगरियों वाले विद्यार्थियों के बराबर हो जाएगा। इस पर शिक्षा मंत्री ने जवाब दिया कि सूबे की तीन यूनिवर्सिटियों के वी. सी. की एक समिति बनाई गई है, जो सभी मापदंड और यू. जी. सी. की शर्तों देख कर इस बारे रिपोर्ट देगी और उस के बाद ही फैसला लिया जाएगा। 

 

पंजाब विधानसभा में गूंजा मारे गए 39 भारतियों का मुद्दा

 

वहीं इस दौरान 'आप' विधायक सुखपाल खैहरा ने इराक में मारे गए 39 भारतियों का मुद्दा उठाया। खैहरा ने कहा कि मृतक भारतीयों के परिवारों को एक -एक करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने खैहरा के जवाब में भरोसा दिलाया कि मृतकों के शव कानूनी प्रक्रिया में से गुजर रहे हैं, जो कि एक हफ्ते तक पंजाब लाए जाएंगे। सहायता राशि बारे कैप्टन ने कहा कि शहीदों की सहायता के लिए जो सरकार का कानून है, उस मुताबिक मदद की जाएगी। इस के बाद पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने भी मुख्यमंत्री को अपने स्तर पर सहायता राशि देने की अपील की। विधायक राणा सोढी ने कहा कि अकाली हमारे  साथ केंद्र के पास चलकर नौकरी और सहायता राशि की मांग करें क्योंकि यह केंद्र की नालायकी कारण हुआ है। विधायक विधायक किक्की ढिल्लों ने भी अकाली नेता बिक्रम मजीठिया पर व्यंग्य कसते कहा कि वह अपनी बहन जी को भी अपील करें कि केंद्र के साथ इस मसले पर बात की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News