पंजाब मंत्रिमंडल का फैसला, दंत चिकित्सकों को भी प्रोबेशन के दौरान मिलेगा पूरा वेतन

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 09:31 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब मंत्रिमंडल ने एमबीबीएस डाक्टरों के बाद अब दंत चिकित्सकों को भी को प्रोबेशन के दौरान भत्तों सहित पूरा वेतन देने को मंजूरी दे दी।  मंत्रिमंडल ने केवल मेडिकल अफसरों (डैंटल) के लिए प्राथमिक तनख्वाह की शर्त हटाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी। इस कदम से पेशेवर दंत चिकित्सकों के माध्यम से सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं में सुधार आयेगा। 

डैंटल भी पी.सी.एम.एस. कैडर का हिस्सा हैं और इन्हें भी प्रोबेशन के दौरान प्राथमिक वेतन की शर्त से छूट देने बारे विचार किया जाना चाहिए। तत्पश्चात यह मामला कैबिनेट के समक्ष रखा गया। बैठक में लिए गए इस फैसले से अब नए मेडिकल अफसरों (डैंटल) को 15600-9100 व 15400 ग्रेड पे स्केल पर पूरा वेतन मिलेगा। 

नवनियुक्त मेडिकल अफसरों (डैंटल) को प्रोबेशन के दौरान प्राथमिक तनख्वाह वाली शर्त से छूट पंजाब सिविल सर्विसिज (न्यायिक ब्रांच), पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के असिस्टैंट टीचर्स, वैज्ञानिकों, विशेषज्ञ डाक्टरों और मेडिकल अफसरों (एमबीबीएस) वाले आधार पर दी गई है।  वित्त विभाग ने 15 जनवरी, 2015 को जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन श्रेणियों को छोड़ कर मेडिकल अफसरों ( डैंटल) सहित पंजाब सरकार के शेष सभी नवनियुक्त कर्मियों और अधिकारियों को उनके प्रोबेशन दौरान केवल प्राथमिक वेतन ही दिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News