हाईकोर्ट सख्त : शहर के सभी वार्डों में वीडियोग्राफी के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 11:02 AM (IST)

पटियाला(जोसन): सी.एम. सिटी में हो रहे निगम चुनाव में धक्केशाही के डर के कारण आज माननीय हाईकोर्ट ने पंजाब के चुनाव कमीशन और डी.जी.पी. पंजाब को आदेश दिए हैं कि वे 17 दिसम्बर को हो रहे चुनाव को पूरी तरह पारदर्शी ढंग से करवाएं और अमन-कानून की स्थिति को बिगडऩे न दें। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने आदेश दिए कि पटियाला के सभी 57 वार्डों की वीडियोग्राफी करवाई जाए।

हाईकोर्ट ने वार्ड नंबर 14 को संवेदनशील घोषित कर इस वार्ड की विशेष तौर पर पोङ्क्षलग और मतगणना के समय तक पूरी वीडियोग्राफी करने के आदेश दिए हैं। वार्ड नंबर 14 से अकाली दल के प्रत्याशी जसपाल सिंह बिट्टू जिनका बीते दिवस जिला प्रशासन की तरफ से पोङ्क्षलग स्टेशन का स्थान ही बदल दिया गया था, वे अपने साथ हो रही धक्केशाही को लेकर माननीय हाईकोर्ट में पहुंच गए जिस पर हाईकोर्ट ने यह सख्त फैसला सुनाया है। पटीशनर ने हाईकोर्ट समक्ष यह पक्ष रखा कि वह लगातार पटियाला के डी.सी. और एस.एस.पी. को एक दर्जन पत्र लिख चुके हैं, कि उनको कुछ पुलिस अफसरों की तरफ से धमकियां मिल रही हैं। उनके समर्थकों को परेशान किया जा रहा है और यहीं बस नहीं उनका पोलिंग स्टेशन ही बदल दिया गया है। इससे स्पष्ट है सरकार वार्ड नंबर 14 से अपने प्रत्याशी की जीत के लिए उनके पोलिंग स्टेशन पर कब्जा करवा सकती है। 


हम वीडियोग्राफी करवाएंगे : ए.डी.सी 
एडीशनल चुनाव अधिकारी और ए.डी.सी. पटियाला शौकत अहमद परे ने इस संबंधी कहा कि माननीय हाईकोर्ट के आदेश उन्हें मिल चुके हैं और समूचे पोङ्क्षलग स्टेशन की वीडियोग्राफी करवाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी को डरने या घबराने की जरूरत नहीं है वह पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए वचनबद्ध हैं। 

हाईकोर्ट का आदेश मानने के लिए पाबंद : एस.एस.पी.
पटियाला के एस.एस.पी. डा. भूपति ने इस संबंध में कहा माननीय हाईकोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी। वार्ड नंबर 14 को सैंस्टिव जोन में रखा गया है और यहां विशेष तौर पर सुरक्षा का प्रबंध किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News