ऑस्ट्रेलिया में बना पंजाबी गायक ‘मनमीत’ के नाम का पार्क

Saturday, October 28, 2017 9:35 PM
ऑस्ट्रेलिया में बना पंजाबी गायक ‘मनमीत’ के नाम का पार्क

ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल एक नस्ली हमले में मारे गए भारतीय नागरिक मनमीत अलीशेर की पहली बरसी के मौके आज आस्ट्रेलियाई सरकार ने उनके नाम पर ‘मनमीत पैराडाईज’ नाम के एक पार्क का उद्घाटन किया गया। इस मौके ब्रिसबेन के महापौर लार्ड ग्राहम, ब्रिसबेन परिषद के प्रमुख एंजिला ऑन, ब्रिसबेन के सांसद तथा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा मौजूद थे। 

 

इस मौके पर मनमीत के पिता राम स्वरूप अलीशेर, भाई अमित अलीशेर और बहनें रुपिंदर और अमन भी उपस्थित थे। पार्क में एक किताब भी रखी गई, जिसमें मनमीत की जीवनी है। इससे पहले गुरुद्वारा गुरू नानक सिख गुरुद्वारा इनाला, ब्रिसबेन में मनमीत की पहली बरसी के मौके श्री अखंड पाठ साहेब का पाठ हुआ और उपस्थित गणमान्यों ने उनको श्रद्धा सुमन भेंट किए। सिरसा ने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की ओर से मनमीत को पुष्पांजलि दी। सिरसा ने ऑस्ट्रेलिया सरकार और आस्ट्रेलिया की जनता का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने संकट के समय परिवार का साथ दिया। उन्होंने भारतीय भाईचारे की तरफ से भी आस्ट्रेलियाई लोगों का धन्यवाद किया। 

 

उन्होंने कहा कि मनमीत को न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के बल्कि सारी दुनिया के लोग याद करते रहेंगे। मनमीत ब्रिसबेन में बस चालक था और पिछले साल किसी ने उन पर बेहद ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया, जिसके कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था और मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी 2018 होगी।  


 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!