सरकार की कल्याणकारी स्कीमों का लाभ प्रत्येक पात्र लाभार्थी तक पहुंचे : राणा गुरजीत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 11:32 AM (IST)

जालंधर (धवन):  पंजाब के सिंचाई व ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने पूर्व अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार पर समाज कल्याण की स्कीमों का अपने सियासी हितों के लिए प्रयोग करने के लिए उन पर सियासी प्रहार करते हुए कहा कि पंजाब में अब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा कल्याण स्कीमों का लाभ प्रत्येक पात्र लाभार्थी तक पहुंचाया जाएगा। 

जिला प्रशासनिक काम्पलैक्स में पंजाब सरकार की विभिन्न कल्याणकारी स्कीमों की समीक्षा करने पहुंचे राणा गुरजीत सिंह ने आज कहा कि राज्य सरकार की  प्राथमिकता लोगों को स्वच्छ प्रशासन व सुशासन उपलब्ध करवाना है। जिला स्तर पर ऐसी बैठकें करने का उद्देश्य कल्याणकारी स्कीमों का लाभ पात्र लाभाॢथयों तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि अब भेदभाव या पिक एंड चूज की नीतियां नहीं चलेंगी तथा कोई भी अधिकारी अगर इसमें संलिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। जरूरतमंद लोगों तक लाभ पहुंचाना अमरेन्द्र सरकार का उद्देश्य है।  आटा दाल स्कीम, शगुन स्कीम तथा अन्य कल्याणकारी स्कीमों को लेकर शुरू करवाए गए सर्वे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार ने जो अयोग्य व्यक्तियों को इन स्कीमों में शामिल किया था, उनके नाम अमरेन्द्र सरकार काट देगी। उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थियों तक ही कल्याण स्कीमों के लाभ पहुंचेंगे तथा इस संबंध में किसी भी ढील को सहन नहीं किया जाएगा। 


उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी को इस संबंध में सर्वे का कार्य 31 अगस्त तक पूरा करना है। अगर इसमें देरी होती है तो इसके लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे।राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार बिना सियासी भेदभाव के कल्याणकारी स्कीमों का लाभ सभी पात्र लोगों तक पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि अब वह दिन चले गए जब अकाली जत्थेदारों के कहने पर लाभार्थियों की सूचियां तैयार होती थीं। अब मैरिट के आधार पर सूचियां बनेंगी तथा पात्र व्यक्तियों के नाम स्वत: ही सूचियों में शामिल होंगे। उन्होंने पावर कार्पोरेशन के अधिकारियों से कहा कि कपूरथला रोड से एक महीने के अंदर बिजली के खंभों को शिफ्ट कर दिया जाना चाहिए, ताकि सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो सके। बैठक में डिप्टी कमिश्रर वरिन्द्र शर्मा ने जिला में चल रही स्कीमों से मंत्री को अवगत करवाया। उन्होंने मंत्री को भरोसा दिया कि जिला प्रशासन अपनी ओर से हर संभव सहयोग कर स्कीमों को पात्र लोगों तक पहुंचाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News