लुटेरों ने हिलाया पुलिस तंत्र; शहर में लगने लगे स्पैशल नाके

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 09:47 AM (IST)

अमृतसर  (संजीव): पिछले कुछ दिनों से घनी आबादियों में वारदातों को अंजाम देकर लुटेरों ने पुलिस तंत्र को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है। एक सप्ताह में डेढ़ दर्जन के करीब लूट व चोरी की वारदातों ने जहां पुलिस की कार्य कुशलता पर सवालिया निशान लगा दिया है वहीं अब पुलिस भी अपनी साख बचाने के लिए सड़कों पर उतर आई है। अंदरून क्षेत्रों के साथ-साथ सिविल लाइन में स्पैशल नाके लगा कर जहां लुटेरों पर नजर रखने का दावा किया जा रहा है वहीं वाहनों की जांच कर शहरवासियों के दिलों में छाई लुटेरों की दहशत को भी खत्म करने का प्रयास हो रहा है। बेशक पिछले दिनों में हुई वारदातों में शामिल लुटेरों का पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं निकाल पाई मगर चप्पे-चप्पे पर नाके लगा गुंडा तत्वों के साथ सख्ती से पेश आने का संदेश जरूर दे रही है। 


सिविल लाइन क्षेत्र में लगाए गए स्पैशल नाके: पुलिस द्वारा रणजीत एवेन्यू, ग्रीन एवेन्यू, बसंत एवेन्यू के साथ-साथ सिविल लाइन क्षेत्रों में स्पैशल नाके लगाए गए हैं व आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग हो रही है। पुलिस दोपहिया वाहन चालाकों पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है ताकि कोई भी लुटेरा वारदात को अंजाम देकर फरार न हो सके। इस संबंध में जब सिविल लाइन क्षेत्र के थाना प्रभारियों से बात की गई तो उनका कहना था कि पुलिस द्वारा गुंडा तत्वों व लुटेरों के विरुद्ध विशेष मुहिम छेड़ी गई है ताकि वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके। 

 

खाद्य पदार्थों की दुकानों पर शराब पिलाने वालों पर भी रखी जा रही नजर : खाद्य पदार्थों की दुकानों पर अवैध रूप से शराब पिलाने वालों पर भी पुलिस अब कड़ी नजर रख रही है। देखा गया है कि बहुत-सी वारदातें यहीं से शुरू होती हैं। सिविल लाइन क्षेत्र व रणजीत एवेन्यू की मार्कीटों में बहुत से दुकानदार अपना सामान बेचने के लिए ग्राहकों को शराब पीने से नहीं रोकते जिस कारण यह स्थल झगड़ों का भी कारण बन रहे हैं। पुलिस द्वारा चलाई गई मुहिम के दौरान अब इन पर भी कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

 

खुफिया तंत्र को भी मिले चौकसी के निर्देश 
शातिर अपराधियों व लुटेरों पर पूरी तरह से शिकंजा कसने के लिए शहर के खुफिया तंत्र को भी पूरी चौकसी रखने के निर्देश जारी किए गए हैं ताकि किसी भी वारदात को देखते व उसके अंदेशे से पुलिस को सूचित किया जा सके और पुलिस मौके पर पहुंच कर उस पर काबू पा सके। 

 

गाडिय़ों से उतरवाई जा रही ब्लैक फिल्में 
सुरक्षा को देखते हुए शहर भर में लगाए गए नाकों के दौरान पुलिस हर चौपहिया वाहन की जहां गहनता से जांच कर रही वहीं वाहनों पर लगी ब्लैक फिल्म भी उतरवाई जा रही है। कई बार देखा गया है कि काली फिल्म लगे वाहनों में सवार गुंडा तत्व वारदातों को अंजाम देते हैं और फिल्म के कारण वाहन के अंदर बैठने वाले की पहचान नहीं हो पाती। अब देखना है कि पुलिस द्वारा लुटेरों के विरुद्ध छेड़ी गई मुहिम कहां तक कारगर साबित होती है। एक तरफ पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है वहीं दूसरी ओर हाईटैक हुए अपराधी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले 2 दिनों में लुटेरों द्वारा व्यापारियों को बनाए गए निशाने में अभी पुलिस किसी भी लुटेरे का सुराग निकालने में नाकाम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News