जेहलम एक्सप्रैस में यात्रियों से लाखों की लूट

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 03:39 PM (IST)

लुधियाना(विपन): पुणे से चल कर जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन जेहलम एक्सप्रैस में दिल्ली से पहले एक स्टेशन पर किसी शातिर चोर गिरोह के सदस्यों ने यात्रियों को बेहोश कर उनका कीमती सामान उड़ा लिया। यात्रियों ने नई दिल्ली स्टेशन पर सुरक्षा कर्मियों की तरफ से उनकी कोई सुनवाई न करने के आरोप लगा ट्वीट किए जाने के बाद अंबाला स्टेशन पर उनकी एफ.आई.आर. दर्ज की गई। वर्णनीय है कि पहले मध्य प्रदेश के भोपाल के निकट इस ट्रेन में बम होने की अफवाह भी उड़ाई गई।

छठ पूजा, दीपावली जैसे महत्वपूर्ण त्यौहारों के अवसर पर रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ जाती है जिसका फायदा उठा उनका सामान चुराने वाले जहरखुरानी, चोर गिरोह भी सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे ही किसी शातिर गिरोह द्वारा नई दिल्ली से पहले किसी स्टेशन पर पुणे से जम्मू तवी जाने वाली ट्रेन नं. 11077 जेहलम एक्सप्रैस की कई बोगियों में नशीले पदार्थ का स्प्रे कर यात्रियों को बेहोश कर 5 के करीब परिवारों का एल.ई.डी., गहने, कपड़े, नकदी व अन्य कीमती सामना उड़ा लिया। पीड़ित यात्रियों ने बताया कि इससे पहले भोपाल के निकट गंज बसौदा स्टेशन पर किसी ने ट्रेन में बम होने की भी अफवाह फैलाई थी जिसके चलते वहां ट्रेन को रोक पूरी तरह खाली करवा लिया गया और काफी देर जांच करने के बाद ट्रेन को वहां से रवाना किया गया। पीड़ित यात्रियों ने नई दिल्ली में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ इतनी बड़ी घटना घटित हो जाने के बाद पुलिस कर्मियों को जानकारी देने पर भी किसी ने उनकी न तो कुछ सुनवाई की और न ही किसी प्रकार से कोई सहायता प्रदान की।

पीड़ित यात्रियों ने मीडिया को जानकारी दे न्याय दिलाने को कहा
जेहलम एक्सप्रैस ट्रेन में हुई वारदात के शिकार यात्रियों ने बताया कि अंबाला स्टेशन पर पुलिस द्वारा उनकी शिकायत तो ले ली गई लेकिन उससे पहले उनकी किसी ने भी कोई सहायता नहीं की इसलिए उन्होंने अपनी व्यथा को लोगों व सरकार तक पहुंचाने के लिए मीडिया से सम्पर्क साधा। ट्रेन के लुधियाना स्टेशन पर पहुंचने पर पत्रकारों को वारदात की सारी जानकारी देते हुए कहा कि उनके साथ घटित हुई इस वारदात को मीडिया केन्द्र सरकार तक पहुंचाए और ऐसी वारदातों को रोकने व यात्रियों की सुरक्षा केलिए कड़े कदम उठाने की उनकी मांग को जोर-शोर से उठाया जाए ताकि सरकार यात्रियों की सुरक्षा के लिए कुछ पुख्ता इंतजाम करे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News